नर्सरी क्लास के बच्चे की पिटाई के मामले ने पकड़़ा तूल, कलेक्टर ने किया हस्ताक्षेप

7/8/2022 6:52:08 PM

रायगढ़ (पुनीराम रजक): रायगढ़ शहर के कार्मेल कान्वेंट स्कूल में नर्सरी क्लास के एक बच्चे की पिटाई का मामला सामने आया है। स्कूल की शिक्षिका ने किसी बात को लेकर मासूम बच्चे को थप्पड़ मार दिया। छुट्टी के बाद जब बच्चा दर्द से रोने लगा और परिजनों ने बच्चे के गाल पर तमाचे का निशान देखा तो उन्होंने स्कूल प्रबंधन को इसकी शिकायत की। स्कूल प्रबंधन ने महिला शिक्षिक पर कार्रवाई करने की बजाय उल्टे पेरेंट्स को शिकायत करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए टीसी देने की धमकी दी।

PunjabKesari

स्कूल ने बच्चे की टीसी काटने की दी धमकी

उन्हे ये भी कहा गया की अगर उन्होंने इसकी शिकायत की तो स्कूल में अध्यनरत उनके ही परिवार के दूसरे बच्चे के लिए ये ठीक नहीं होगा। नाराज परिजन ने शिक्षा विभाग में इसकी शिकायत की है। बताया जा रहा है कि बच्चे का नाम पार्थ गांधी है और वह नर्सरी का छात्र है। इधर शिकायत के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भी महिला शिक्षिक पर कार्रवाई की मांग को लेकर स्कूल में विरोध किया है।

PunjabKesari

कलेक्टर के हस्ताक्षेप के बाद सुलझा मामला 

मामला बढ़ता देख कलेक्टर ने जांच टीम गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। इसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों का बयान दर्ज किया है। हालांकि अधिकारी जांच का हवाला देते हुए कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। इधर मामले में स्कूल प्रबंधन सफाई दे रहा है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि बच्चा क्लासरूम में स्कूल बैग में सिर रखकर सो गया था, जिसकी वजह से उसके गाल पर निशान है। हालांकि मामले को तूल पकड़ता देख स्कूल प्रबंधन ने संबंधित शिक्षिका को निलंबित कर दिया है। मामले में जिला कलेक्टर रानू साहू का कहना है कि मासूम बच्चों के साथ मारपीट कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं। स्कूल प्रबंधन को भी शो कॉज नोटिस जारी किया गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News