प्रतिबंध के बावजूद धड़ल्ले से बेचा जा रहा चाइनिंज मांझा, उज्जैन में 6 साल की बच्ची और नौजवान का कटा गला

1/6/2023 12:16:22 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): सरकार की सख्ती के बावजूद प्रदेशभर में चाइनिंज मांझा बेचने वाले बाज नहीं आ रहे। यही वजह है कि उज्जैन में चाइनीज मांझा से होने वाली घटनाएं सामने आ रही है। उज्जैन में चाइनिंज मांझा से दो अलग अलग घटनाओं में एक बच्ची और एक युवा की गर्दन कट गई, हालांकि समय रहते गाड़ी रोक ली गई अन्यथा उनकी जान भी जा सकती थी।

PunjabKesari

पहली घटना
पहली घटना में 6 साल की बच्ची अपने पिता के साथ बाइक से घर लौट रही थी उसी समय चाइनिंज मांझा उसकी गर्दन में उलझ गया। इससे बच्ची की गर्दन हल्की से कट गई। समय रहते उसके पिता ने गाड़ी रोक ली। बता दें कि प्रशासन प्रतिबंध चाइनीज मांझा बेचने पर दो आरोपी दुकानदारों के घर भी गिरा चुकी है लेकिन व्यापारी है कि अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे।

PunjabKesari

दूसरी घटना
दूसरी घटना उज्जैन के हरी फाटक ब्रिज से गुजर रहे युवक के साथ हुई। जानसा पुरा निवासी 30 वर्षीय मोइनुद्दीन पिता वजीरुद्दीन गुरुवार शाम 4 बजे गधा पुलिया से होते हुए हरी फाटक ब्रिज पर अपनी बाइक पर सवार होकर बेगमबाग क्षेत्र की तरफ जा रहा था। बेगम बाग से उतरते समय ब्रिज पर अचानक से उसका गला कट गया। युवक को घायल अवस्था में देख राहगीरों ने निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। फिलहाल युवक का तेजनकर अस्पताल में उपचार जारी है। बता दे कि बीते वर्ष एक युवती की मौत और रोजाना हो रही घटना के बाद भी चाइना डोर का अवैध व्यापार करने वाले मान नहीं रहे जबकि पुलिस लगातार कार्यवाही कर घरों को तोड़ रही है।

गृहमंत्री भी चाइना डोर को लेकर बयान जारी कर चुके हैं जिसमें उन्होंने कहा है कि अब चाइना मांझा बेचने वालों के अवैध निर्माण को तोड़ने के साथ रासुका की कार्रवाई भी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News