जगदलपुर में CM भूपेश बघेल का OBC समाज द्वारा बहिष्कार, चंद मिनटों में खाली हो गई हजारों कुर्सियां, सीएम ने दिया ये जवाब

4/3/2022 6:58:26 PM

जगदलपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) अपने 2 दिवसीय बस्तर प्रवास पर हैं। CM प्रवास के दूसरे दिन शहर के ऐतिहासिक लालबाग मैदान में आज OBC समाज के हजारों लोगों ने सीएम की सभा का बहिष्कार किया और देखते ही देखते चंद मिनटों के अंदर हजारों कुर्सियां खाली हो गई। यहीं नहीं बहिष्कार के दौरान आनन-फानन में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने ओबीसी समाज के लोगों के लिए 50 लाख रुपए के भवन निर्माण की घोषणा तो कर दी लेकिन समाज के लोगों ने इसे लेने से इनकार कर दिया। 

PunjabKesari

सीएम बघेल से OBC समाज की मांगें 

दरअसल लालबाग मैदान में ओबीसी समाज (OBC Samaj Conference Jagdalpur) के द्वारा एक महासम्मेलन आयोजित किया गया था। यहां संभागभर के लोग एकत्रित हुए थे। इस दौरान ओबीसी समाज के मुख्य लोगों ने सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के सामने 27% आरक्षण उन्हें देने की मांग की थी। इसके साथ ही बस्तर में पांचवी अनुसूची पेशा कानून लागू (Fifth schedule profession law implemented in Bastar) कर ग्राम सभा में ओबीसी समाज के लोगों को सदस्यता देने की मांग की थी। जिसके संबंध में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि यह कानून केंद्र सरकार ने बनाया है और यदि 27% आरक्षण (27% reservation) के लिए पहले समाज के लोगों की सदस्यता सूची पूरी कर लेनी चाहिए। जिसके बाद हाईकोर्ट (High Court) से आरक्षण संबंधी दस्तावेज लेकर आगे की कार्यवाही की जाएगी। तब जाकर कहीं आरक्षण की समस्या दूर हो सकती है।

OBC समाज ने चुनाव में सबक सीखाने की बात कही

इस बात से नाराज होकर लालबाग मैदान में उपस्थित ओबीसी समाज के हजारों लोगों ने विरोध किया और चंद मिनट के अंदर ही सभा स्थल के बाहर निकल गए। समाज के संरक्षक लीलाराम साहू ने कहा कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होती है तो पिछड़ा वर्ग समाज अब आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार है। वहीं मंच से समाज के लोगों ने कहा था कि यदि उनकी मांग पूरी होती है तो वे 12 की 12 सीटें कांग्रेस को देने की बात कही थी अब उनकी मांग पूरी नहीं हुई अब पिछड़ा वर्ग समाज, कांग्रेस के खिलाफ खड़ी होगी। वहीं इस मामले पर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि पेशा कानून को लेकर बस्तर में बहुत सी भ्रांतियां फैलाई गई है, जिसे दूर करने की आवश्यकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News