झाबुआ उपचुनाव- सीएम कमलनाथ का धुंआ धार रोड़ शो, कई मंत्री और विधायक होंगे शामिल

10/9/2019 1:52:59 PM

झाबुआ: झाबुआ उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। मप्र के सीएम कमलनाथ आज झाबुआ में कांतिलाल भूरिया के पक्ष में रोड शो करेंगे। उसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ 8 कैबिनेट मंत्री और कई विधायक भी मौजूद रहेंगे। वोटरों को अपने पक्ष मे करने के लिए कमलनाथ कई बड़े ऐलान कर सकते हैं।

PunjabKesari

पार्टी सूत्रों के अनुसार कमलनाथ दोपहर 1 बजे झाबुआ पहुंचेंगे तथा हवाई पट्टी से लेकर कल्याणपुरा तक लगभग दस किलोमीटर का रोड शो करेंगे। सीएम का काफिला मिंडल, काईडावाड फूलमाल फाटा, पीपलिया इशगढ़, अमरपुर, अंतरवेलिया फाटा, कालीपूरा, भागोर, संडला होता हुआ कल्याणपुरा पहुंचेगा। यहां कमलनाथ बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम पार्टी प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के पक्ष में वोट मांगेंगे। इस मौके पर सीएम झाबुआ की जनता को कई योजनाओं की सौगात भी दे सकते हैं। उनके इस कार्यक्रम के दौरान सरकार के 8 मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

कमलनाथ की यह जनसभा कल्याणपुरा में होने जा रही है, जिसे बीजेपी का गढ़ माना जाता है। कल्याणपुरा में संघ का अच्छी खासी पैठ है, बीजेपी यहां कांग्रेस को पछाड़ती आई है। संघ के सहारे ही बीजेपी अपने पांव मजबूती से गढ़ाए हुए है।वहीं कांग्रेस कमलनाथ के सहारे बीजेपी के इस गढ़ में सेंधमारी करने के प्रयास में है। कांग्रेस की कोशिश है कि ईसाई वोट बैंक को कैसे साधा जाए। बुधवार को कल्याणपुरा में बाजार भी लगता है ऐसे में कांग्रेस को भीड़ जमा करने में कोई मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।

इस कारण हो रहे चुनाव
बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने विधायक गुमान सिंह डामोर को चुनाव मैदान में उतारा था। सांसद बनने के बाद सिंह ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद यह सीट खाली हो गई थी। गुमान ने विधानसभा चुनाव में जहां कांतिलाल भूरिया के बेटे को पराजित किया था, वहीं लोकसभा चुनाव में कांतिलाल भूरिया को बड़े अंतर से हराया था।

 


Author

rajesh kumar

Related News