सीएम मोहन बोले- आपातकाल का दौर लोकतंत्र पर बहुत बड़ा धब्बा, अपने स्वार्थ के लिए कांग्रेस ने संविधान की धज्जियां उड़ाई

6/25/2024 1:36:28 PM

भोपाल : आपातकाल की बरसी पर सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा, "आपातकाल का दौर लोकतंत्र पर बहुत बड़ा धब्बा है। ये ऐसा समय है जिसे देश आज भी याद करके सिहर उठता है। कांग्रेस ने जिस प्रकार के जख्म जनता को दिए उसके लिए कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए। इनके कारण कई परिवार तबाह हो गए। आपातकाल में कई परिवार तबाह हो गए।

सीएम यादव ने कहा कि कांग्रेस के इसके विपरीत भाजपा ने संविधान की रक्षा को अपनी निष्ठा माना है। केवल आपातकाल के विरोध के कारण भाजपा के सारे नेता जेल गए। सीएम यादव ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने जो कहा मैं उससे अक्षरत सहमत हूं कि उनके नेतृत्व में न केवल संविधान की रक्षा होगी बल्कि आने वाले समय में उस काले अतीत को दोबारा कभी भारत में लागू न कर पाए ऐसा अनुकूल माहौल बना रहे हैं।

लोकतंत्र के उस काले कार्यकाल के लिए ये सारे के सारे लोग जवाबदार हैं जो आज नकली संविधान लेकर एक तरह से आडंबर रच रहे हैं।" संविधान में सबसे ज्यादा संशोधन यदि किसी ने किए हैं तो इन्होंने किए हैं और अपने व्यक्तिगत सवार्थ के लिए किए हैं। यह वही परिवार ने जिन्होंने भारत रत्न अवार्ड भी खुद को दिलवा दिया। ये वो लोग है जो संविधान की धज्जियां उड़ा सकते हैं। लेकिन मुझे गर्व है कि भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में अपनी अलग पहचान बनाने में सार्थक सिद्द हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News