भोपाल सामूहिक आत्महत्या मामला: अवैधानिक सूदखोरी करने वालों पर सख्त हुए CM शिवराज

11/27/2021 2:19:52 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): सीएम शिवराज सिंह ने राजधानी भोपाल में सूदखोरों से परेशान होकर एक ही परिवार के 5 लोगों द्वारा जहर खाने की घटना दुख जताया है। सीएम ने कहा कि कल की घटना ह्रदय विदारक और असहनीय है। साथ ही अवैधानिक रूप से सूदखोरी का काम करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए । मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सूदखोरों साहूकारों की गतिविधियों पर सघन निगरानी रखी जाएगी।
 

दरअसल, भोपाल में साहूकार की प्रताड़ना से तंग आकर एक परिवार के 5 सदस्यों न जहर खा लिया था। इस घटना में 2 सदस्यों की मौत हो गई जबकि बाकियों की हालत गंभीर बनी हुई है। अवैधानिक तरीके से चल रही साहूकारी और सूदखोरी की गतिविधियों पर नियंत्रण के लिए निवास कार्यालय में आपात बैठक बुलाई गई। इसको संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने साहूकारी अधिनियम और अनुसूचित जाति ऋण विनियम के प्रावधानों के सम्बंध में चर्चा की।

PunjabKesari

ये था पूरा मामला
राजधानी भोपाल के पिपलानी इलाके में 47 वर्षीय मैकेनिक ने अपने परिवार के पांच लोगों सहित जहर खा लिया था। हादसे में मैकेनिक की मां एवं एक बेटी की मौत हो गई और तीन लोगों की हालत गंभीर है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। आरोप है कि परिवार ने साहूकारों से कर्ज ले रखा था लेकिन साहूकार बयाज के लिए लगातार परेशान कर रहा था।

PunjabKesari, Bhopal, five people of the same family consumed poison, mass suicide, police action, police investigation

खास बात यह है कि मैकेनिक ने जहर खाने से अपने एक पालतू कुत्ते को जहर खिलाया, ताकि यह पता चल सके कि इस जहर को खाने से वे मरेंगे या नहीं। इसके अलावा, इस परिवार ने कोल्ड ड्रिंक्स के साथ खुद जहर खाने की घटना को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को व्हाट्सऐप चैट में लाइव भी दिखाया और जहर खाने से पहले अपने घर की दीवार पर चारों ओर लिखा, ‘‘हम असहाय हैं, लेकिन कायर नहीं। हमें न्याय चाहिए।’’ पुलिस ने इसकी पुष्टि की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News