सीधी हादसे के घायलों से मिले CM शिवराज, अब तक 15 की मौत, 3 गंभीर घायलों को दिल्ली एयरलिफ्ट करने के दिए निर्देश

2/25/2023 12:08:15 PM

सीधी : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीधी हादसे की खबर मिलते ही तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना से प्रभावित लोगों की हर संभव सहायता निर्देश दिए। सीएम चौहान ने कहा कि यह दुर्घटना ह्रदय विदारक है। दुर्घटना में दिवंगत व्यक्तियों के परिजन को आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही घायलों का नि:शुल्क उपचार करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

सीधी हादसे में अब तक 15 यात्रियों की मौत हो चुकी है। जिनमें से 8 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि अन्य की मौत अस्पताल में हुई। रीवा और सीधी अस्पताल में कुल 60 यात्री भर्ती है। इनमें 10 की हालत गंभीर है। इनमें से तीन घायलों को एयर लिफ्ट किया जा रहा है। वहीं दो को सतना से और एक को खजुराहो से हायर इलाज के लिए भेजा जा रहा है।

PunjabKesari

सीएम चौहान ने हादसे में हुई जन हानि और रेस्क्यू प्रयासों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों, नागरिकों और घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से विवरण जाना। इसके बाद वे अस्पताल में भर्ती घायलों से मिलने के लिए पहुंचे। रीवा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उपचार ले रहे दुर्घटना के घायल नागरिकों से भेंट की। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों और अधिकारियों से भी चर्चा की। सीएम चौहान के अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अधिकारियों और स्थानीय नागरिकों से दुर्घटना की जानकारी प्राप्त की। पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद शुक्ला सांसद रीति पाठक और अन्य जनप्रतिनिधि घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे।

PunjabKesari

बता दें कि सीधी में चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर शुक्रवार रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां सीमेंट से भरे बल्कर ने सवारियों से भरी दो बसों को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बसें गहरी खाई में गिर गई। हादसा ट्रक का टायर फटने से हुआ। बेकाबू ट्रक ने तीन खड़ी बसों को पीछे से टक्कर मार दी। ये बसें सतना में हुए कोल समाज के महाकुंभ में शामिल होने के बाद सीधी लौट रही थीं। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और CM शिवराज सिंह भी शामिल हुए थे। CM शिवराज सीधी में थे। वे सूचना मिलते ही घटनास्थल बड़खरा गांव पहुंच गए। सीधी ASP अंजुला पटले के अनुसार, अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें 8 चुरहट अस्पताल, 2 सीधी अस्पताल, 5 रीवा मेडिकल कॉलेज में शव रखे गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News