जन्मदिन पर बहनों को CM शिवराज की बड़ी सौगात, 5 मार्च से ‘लाडली बहना योजना’ की करेंगे शुरुआत, हर महीने देंगे 1 हजार रु.

3/4/2023 6:24:27 PM

भोपाल(विवान तिवारी) : मध्य प्रदेश के CM Shivraj Singh Chouhan लगातार प्रदेश की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए हमेशा कई अलग अलग योजनाओं के माध्यम से उन्हें सशक्त करने में जी-जान लगाते दिखाई पड़ते हैं। वहीं बीते कुछ दिनों पहले ही उनकी तरफ से Ladli Behna Yojana के ऐलान किए जाने के बाद से प्रदेशभर की महिलाएं लगातार CM Shivraj Singh की चर्चा कर रही हैं, यही नहीं देशभर में भी Ladli Behna Yojana की चर्चा जमकर हो रही है। बता दें कि CM Shivraj Singh Chouhan का 5 मार्च को जन्मदिन भी है। वही अपने जन्मदिन के दिन CM Shivraj ने मध्यप्रदेश के करोड़ों बहनों को लाडली बहन योजना के रूप में एक बड़ा उपहार दिया है।

प्रदेश में लाड़ली बहना योजना को लागू करने की कवायद शुरू हो गई है। बता दे की बीते दिन बजट में प्रावधान के बाद जानकारी के अनुसार सरकार ने सभी जिलों के कलेक्टरों को इसकी गाइडलाइन भेज दी है। इस खास चर्चित योजना का शुभारंभ 5 मार्च को होगा। इसके लिए आवेदन 15 मार्च से शुरू होंगे और 30 अप्रैल तक भरे जाएंगे।

PunjabKesari

• सीएम शिवराज नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन पूरे दिन करेंगे काम

Ladli Behna Yojana का शुभारंभ जिस दिन होना है उसी दिन मध्य प्रदेश के मुखिया भांजे भांजी यों के मामा और बहनों के भैया चौहान का जन्मदिन है। वही CM Shivraj Singh Chouhan ने यह निवेदन किया है कि उनके जन्मदिन पर किसी भी प्रकार की कोई होल्डिंग या कोई दूसरी चीज है ना की जाए बल्कि उन्होंने यह कहा है कि वह उनका जन्मदिन पौधरोपण कर मनाएं। CM Shivraj Singh ने ये कहा कि अगर आप मुझे प्यार करते हैं तो जरूरतमंदो की मदद जरूर करेंगे, क्योंकि आपकी तरफ से मेरे लिए यही सबसे बड़ी शुभकामना होगी। बता दें कि पिछले साल भी CM Shivraj Singh C ने कोविड की वजह से अपना जन्मदिन नहीं मनाया था।

PunjabKesari

• योजना की शुभारंभ के लिए सज रहा है जंबूरी

जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में योजना के शुभारंभ के लिए एक बड़ा आयोजन किया जाना है। राज्य में 5 मार्च को ही Ladli Behna Yojana की शुरुआत होगी। इस योजना के तहत प्रदेश की बेटियों को हर महीने 1 हजार रुपए दिए जाएंगे। चुनावी साल में शिवराज सरकार की यह सबसे अहम योजना मानी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News