अपन तो आते जाते रहेंगे आपको समाज में रहना है, माहौल खराब न करें... धर्म के नाम बढ़ रहे तनाव पर CM शिवराज का बड़ा संदेश

5/23/2022 1:23:21 PM

भोपाल(विवान तिवारी): हिंदू मुस्लिमों में बढ़ते विवाद के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह समाज को बड़ा संदेश दिया। सीएम शिवराज ने आपसी सद्भाव और भाईचारा बनाए रखने की अपील की और समाज को तोड़ने वालों, समुदायों के बीच खाई उत्पन्न करने वालों को विफल करने के लिए प्रेरित किया। सीएम शिवराज ने कहा कि हम लोग तो आते जाते रहेंगे लेकिन आपने इसी समाज में रहना है इसलिए आपसी माहौल खराब न करें और सद्भाव बनाए रखिए।

PunjabKesari

सीएम शिवराज ने सभी धर्मों और जातियों के लोग हमारे भाई हैं, इनमें किसी प्रकार का भेद नहीं है। कुछ असामाजिक तत्व हैं, जो भ्रम फैला कर समाज को बांटते हैं, इन्हें पहचाने और इनसे सतर्क रहे, इनके बहकावे में न आए और न किसी को आने दें। दलित गैर दलित क्यों हो, दलित भी अपने भाई है और गैर दलित भी अपने।

इतना ही नहीं सीएम ने आगे कहा कि देखो अपन तो आएंगे और जाएंगे लेकिन समाज तो यही रहने वाला है पर इसमें अगर खाइ पैदा हो गई तो वह समाज के लिए घातक है। मेरा केवल इतना कहना है कि एक सोशल अभियान चलना चाहिए और गांव गांव में जहां ऐसी चीजें होती हैं, बैठकें होनी चाहिए ताकि इस तरह का माहौल न बने। उकसाने वाली भी चीजें नहीं होनी चाहिए। प्रशासन, जनप्रतिनिधि आपसी सद्भाव बनाने दोनों पक्षों के साथ बैठकें करें, समझाएं। अगर थोड़ी सी बातचीत हो जाएगी, समझ जाएंगे लोग तो घटनाएं बंद हो जाएगी। अपन तो आएंगे और जाएंगे लेकिन समाज तो यही रहने वाला है पर इसमें अगर खाइ पैदा हो गई तो वह समाज के लिए घातक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News