इंदौर में 10 बच्चों की मौत के बाद कलेक्टर का एक्शन, युगपुरुष धाम आश्रम के अध्यक्ष, सचिव और संचालिका को हटाया

Monday, Jul 22, 2024-04:58 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के युगपुरुष धाम आश्रम में बच्चों की मौत और बीमार होने की घटना के मामले में प्रशासन की एक टीम ने उच्च स्तरीय जांच टीम बनाई थी। इस टीम ने अपनी रिपोर्ट कलेक्टर आशीष सिंह को सौंप दी है, इस रिपोर्ट में ऐसे कई चौकाने वाले खुलासे हुए है, जिसके बाद से अधिकारियों के पाँव के नीचे से जमीन खिसक गई है, जांच रिपोर्ट में इस बात का पता चला है की बीते दिनों आश्रम में 6 नहीं बल्कि 10 बच्चों की मौत हुई है। 

PunjabKesari
जबकि 50 से अधिक बच्चे बीमार हुए है,कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक़ अंतिम रिपोर्ट हाथ में आते ही तत्काल विभाग को आदेश देकर आश्रम की संचालिका अनिता शर्मा के साथ ही आश्रम की अध्यक्ष जान्हवी पवन ठाकुर और उनके पिता व संस्था के सचिव तुलसी शादीजा को पद से हटा दिया है।

कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक़ युगपुरुष धाम संस्था कई वर्षों से बच्चों की देखरेख का काम कर रही है ,अगर उनके पूरे कार्यकाल की जांच की जाए तो और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं, फिलहाल युगपुरुष धाम आश्रम में सामने आई गड़बड़ी को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में मौजूद सभी आश्रम की जांच और लगातार निगरानी की तैयारी कर ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News