इंदौर कलेक्टर ने खजराना गणेश मंदिर में की पूजा अर्चना, भगवान गणेश को लगाया गया सवा लाख लड्डुओं ,मोदक का भोग

Saturday, Sep 07, 2024-01:41 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरनी): भगवान गणेश चतुर्थी पर्व को पूरे देश के साथ ही इंदौर में भी धूमधाम से मनाया गया। जहां एक ओर श्रद्धालुओं द्वारा भगवान गणेश के अलग - अलग स्वरूपों को घरों में स्थापित करने की परंपरा है, तो वहीं इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में भी इस मौके पर श्रद्धालुओं द्वारा गणेश दर्शन की विशेष परंपरा है, आज इंदौर के कलेक्टर और निगमायुक्त ने खजराना गणेश मंदिर पहुंचकर विघ्नहर्ता भगवान गणेश के दर्शन कर पूजन-अर्चन किया दरअसल, इंदौर में प्रसिद्ध प्राचीन गणेश मंदिर खजराना में हर साल की तरह गणेश चतुर्थी के दिन विशेष पूजन का आयोजन किया जाता है।

PunjabKesariभगवान गणेश को आज के दिन सवा लाख लड्डुओं और मोदक का भोग भी लगाया जाता है, विघ्नहर्ता की इस विशेष पूजा में शहर के आला अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया, साथ ही मंदिर परिसर में विशेष और आकर्षक सजावट भी की गई... जहां सभी ने शहर, देश और प्रदेश की सुख शांति और उन्नति की कामना की है।

PunjabKesariवहीं मंदिर के विस्तारीकरण की बात भी कलेक्टर ने कही इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता और निगम कमिश्नर शिवम वर्मा ने भी गणेश जी की पूजा करते हुए उनका आशीर्वाद लिया। शहर के साथ ही प्रदेश और देश में सुख समृद्धि की कामना भी की, इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान गणेश के दर्शन के बाद पूजा पाठ की,आज मंदिर समिति के द्वारा भक्तों के दर्शन को लेकर ख़ास बंदोवस्त किये गए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News