CM हाउस के गृह प्रवेश कार्यक्रम में दिनभर चला बधाइयों का सिलसिला, मुख्यमंत्री साय ने धर्मपत्नी के साथ खुले दिल से किया सबका स्वागत

3/14/2024 12:11:56 PM

रायपुर (सत्येंद्र शर्मा): कल मुख्यमंत्री निवास के गृह प्रवेश के शुभ अवसर पर मंत्रिमंडल के सदस्य गणों, विधायकगण, विभिन्न समाज एवं संगठन सहित बड़ी संख्या में आमजनों का मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उनकी धर्मपत्नी कौशल्या साय को बधाई देने देर रात तक तांता लगा रहा। अपने मुख्यमंत्री साय से मिलकर बधाई देने प्रदेशभर से पहुंचे लोगों में गजब का उत्साह रहा। देर रात तक समाज से सभी वर्ग से बड़ी संख्या में लोगों का आना जारी रहा। 

PunjabKesari

विशेष आमंत्रित अतिथि के रुप में जशपुर से पारम्परिक वेशभूषा में तीर-धनुष सहित पहाड़ी कोरवाओं का दल भी मुख्यमंत्री निवास पहुंचा और अपने मुखिया को बधाई दी। इस अवसर पर लोगों ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अल्प अवधि में लिए गए जनहित के फैसलों के लिए लोगों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को इस मांगलिक अवसर पर बधाई देने वालों में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा तथा मन्त्रीगण सर्वश्री बृजमोहन अग्रवाल,  रामविचार नेताम समेत मंत्री और विधायक आदि शामिल रहे। 

मुख्यमंत्री निवास के गृहप्रवेश कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सभी अंचल से विभिन्न समाज और संगठन के लोग बधाई देने पहुंचे हुए थे। इनमें पद्मश्री पुरुस्कार विजेता डॉ पुखराज बाफना,  मदन चौहान,  भारती बंधु,  अनुपूरंजन पांडे,  शमशाद बेगम, डॉ सुरेंद्र दुबे, विधायक अनुज शर्मा,  अजय मंडावी ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बधाई दी। प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से सविता दीदी और पुर्णिमा बहन ने मुख्यमंत्री साय को शॉल-श्रीफल भेंटकर उन्हें बधाई दी।

PunjabKesari

विशेष आमन्त्रित अतिथि रहा पारम्परिक वेशभूषा में तीर-धनुष लिए पहुंचा पहाड़ी कोरवाओं का दल

मुख्यमंत्री निवास के गृह प्रवेश कार्यक्रम में विशेष आमन्त्रित अतिथि के रुप में जशपुर जिले के सरधापाट क्षेत्र के ग्राम छिछली से पारम्परिक वेशभूषा में तीर-धनुष लिए पहाड़ी कोरवाओं का दल भी पहुंचा। मुख्यमंत्री साय ने बड़ी ही आत्मीयता से  पहाड़ी कोरवा आदिवासियों से अपने कक्ष में मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। मुख्यमंत्री निवास के गृह प्रवेश कार्यक्रम में पहाड़ी कोरवा सलंगू राम,  ओतना राम,  महादेव,  रौंहार को विशेष अतिथि के रूप में बुलाया गया। मुख्यमंत्री साय द्वारा मुख्यमंत्री निवास में यह सम्मान पाकर पहाड़ी कोरवाओं का दल भाव विभोर हो गया। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आदिवासियों के हित में लिए जा रहे फैसलों के लिए मुख्यमंत्री साय का हृदय से आभार जताया। पहाड़ी कोरवाओं से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री साय ने उन्हें आश्वस्त किया कि शासन की सभी योजनाएं दूरस्थ क्षेत्र में रह रहे आदिवासियों तक पहुंचेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष लागू हुई प्रधानमंत्री जन मन योजना का लाभ दिलवाते हुए आदिवासियों की बेहतरी के लिए हम सभी आवश्यक कदम उठाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News