कांग्रेस का चेतावनी- बलात्कारियों और अपराधियों को बना दिया कमेटी का सदस्य, तुरंत भंग करें अन्यथा...

5/17/2021 10:53:39 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): शहर के सभी 85 वार्ड में गठित की गई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से कांग्रेस के सभी नेताओं ने इस्तीफा दे देने की चेतावनी दी है। इन नेताओं ने कहा है कि बलात्कार सहित गंभीर अपराधों के अपराधियों को इस समिति का सदस्य बनाकर समिति का अपराधीकरण कर दिया गया है। अब जिला प्रशासन 2 दिन के अंदर इन कमेटियों को भंग कर नई कमेटी बनाएं अन्यथा हम अपना इस्तीफा देकर समाज के सभी वर्गों को लेकर नए सिरे से कमेटी बना देंगे।

PunjabKesari

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल पूर्व मंत्री जीतू पटवारी , विधायक संजय शुक्ला एवं विशाल पटेल ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा भारतीय जनता पार्टी के जावरा कंपाउंड में स्थित कार्यालय में बैठकर वार्ड स्तर की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी बनाई गई है। राज्य सरकार की ओर से तो यह कहा गया था कि इस कमेटी में डॉक्टर और समाज के प्रबुद्ध जनों को लिया जाए। शासन के इस निर्देश की अवहेलना करते हुए इस कमेटी में अपराधियों को प्रमुखता के साथ लिया गया है। हम पहले दिन से ही इस कमेटी के शुद्धिकरण की मांग कर रहे थे। हम बार-बार अधिकारियों से कह रहे थे कि इस कमेटी से अपराधियों को हटाया जाए। इस बारे में अधिकारी सब कुछ जानते और हमारी बात सुनते हुए भी खामोश बैठे रहे। इस कमेटी के सदस्य रेहान शेख के खिलाफ कल सदर बाजार पुलिस थाने में सामूहिक बलात्कार के आरोपियों को बचाने का मुकदमा दर्ज हुआ है। इस घटना से यह स्पष्ट हो गया है कि इस कमेटी में किस तरह अपराधियों को लिया गया है। कोई शराब बेचने वाला तो कोई हत्या का आरोपी इस कमेटी का सदस्य बनाया गया है।

PunjabKesari

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस स्थिति में इस कमेटी के साथ मिलकर शहर में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने की कोशिश करना संभव नहीं है। जनता के बीच जागरूकता लाने में भी यह कमेटी अपनी भूमिका का निर्वहन नहीं कर सकेगी। इस कमेटी में अपराधियों का बोलबाला हो गया है। इस कमेटी के अपराधीकरण के विरोध में कांग्रेस के सभी सदस्यों ने इस कमेटी से अपना इस्तीफा दे देने की चेतावनी दी है। कांग्रेस अध्यक्ष बाकलीवाल एवं विधायक शुक्ला ने स्पष्ट कहा है कि अगले 2 दिन के अंदर प्रशासन इस कमेटी को भंग कर अपराधियों को बाहर निकाल कर नए सिरे से कमेटी का गठन कर दे। अन्यथा हम अपने आप को इस कमेटी से अलग कर लेंगे और फिर समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर हम खुद नई कमेटी बना देंगे।
आज आयुक्त से मिलेगा कांग्रेस का दल
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि आज कांग्रेस नेताओं का दल इंदौर नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल से मिलेगा। इस दल में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी विधायक संजय शुक्ला विशाल पटेल भी शामिल होंगे। इस दल के द्वारा आयुक्त से वार्ड स्तर की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को अपराधियों से मुक्त करने की मांग की जाएगी। इस दल के साथ कांग्रेस के सभी पार्षद भी आयुक्त से मिलने जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News