इंदौर शहर को हम जला देंगे... हमें कोई परवाह नहीं है... विवादित भड़काऊ भाषण के बाद साइबर क्राइम टीम अलर्ट

1/28/2023 5:25:32 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर की फिजा में जहर घोलने में देश विरोधी कनेक्शन निकलकर सामने आया है। अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय स्तर पर इंदौर में दंगा भड़काने की साजिश रची जा रही थी। साइबर, इंटेलिजेंस सहित कई जांच एजेंसी मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। मामले को लेकर सोशल मीडिया से सबूत जुटाए जा रहे हैं। वहीं साइबर क्राइम टीम सोशल मीडिया को लेकर अलर्ट हो गई है।

देश विरोधी ताकतें सांप्रदायिक सौहार्द्र अमन चैन शांति को बिगाड़ने के लिए इंदौर को टूलकिट की तरह इस्तेमाल करने वाली थी। स्लीपर सेल सोशल मीडिया पर तेजी से एक्टिव हुए थे। जांच एजेंसियों के रडार पर कई सोशल मीडिया अकाउंट हैं। गौरतलब है कि इंदौर में पठान मूवी रिलीज के दिन हिंदूवादी संगठन पठान मूवी का विरोध कर रहे थे। इसी दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मोहम्मद पैगंबर पर विवादित नारे लगाए थे।

कार्रवाई की मांग को लेकर हजारों की तादाद में मुस्लिम वर्ग जगह-जगह सड़कों पर इकट्ठा होकर नाराजगी जता रहे थे इसी को लेकर थाने का घेराव किया था और जगह-जगह ज्ञापन सौंपा था तो वही इसी बीच मुस्लिम समुदाय के कुछ युवक मोहम्मद पैगंबर के विवादित नारे के खिलाफ सर तन से जुदा के नारे लगा रहे थे।

इस बीच मुस्लिम क्षेत्र से एक और डरा देने वाला वीडियो आया सामने जिसमें एक युवक इंदौर को जलाने के लिए भीड़ को भड़काऊ भाषण देता हुआ नजर आ रहा है। साथ में एक और मुस्लिम युवक मौजूद है, लगातार दोनों युवक भड़काऊ भाषण दे रहे थे। फिलहाल दोनों युवकों के खिलाफ आईपीसी 505,295, 34 सहित गंभीर धाराओं में सदर बाजार पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। फिलहाल दोनों युवक फरार चल रहे हैं। एक युवक की लोकेशन अजमेर तो दूसरे की लोकेशन रतलाम मिली है।

सरगर्मी से तलाश रही है पुलिस दोनों आरोपियों को...

फिलहाल दोनों ही धर्म के विवादित नारेबाजी के बीच अब तक सदर बाजार पुलिस ने सर तन से जुदा नारे लगाने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, तो वही खजराना थाना क्षेत्र में थाने के बाहर तन से जुदा नारे लगाने वाले कई लोगों को पुलिस पहले ही हिरासत में ले चुकी है। खजराना पुलिस 10 से ज्यादा लोगों को मारपीट चाकूबाजी घटना में गिरफ्तार कर चुकी है तो वही छत्रीपुरा पुलिस अब तक सात हिंदूवादी नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस के ताबड़तोड़ एक्शन से इंदौर बच गया। वरना देश विरोधी ताकतें अपने मंसूबे में कामयाब हो जाती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News