लोगों को धूप से बचाने के लिए पार्षद ने निकाला अनोखा उपाय, ट्रैफिक सिग्नल पर लगवा दी ग्रीन शेड

5/22/2024 3:15:39 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर शहर में पड़ रही तेज गर्मी में लोगों को ट्रैफिक सिग्नल राहत देने के उद्देश्य से ग्रीन शेड लगाई गई है। यह पहल पार्षद एवं एमआईसी सदस्य नंदकिशोर पहाड़िया ने की है। उन्होंने अपने वार्ड के अंतर्गत आने वाले लेंटर्न चौराहे पर ग्रीन शेड लगाई है। ग्रीन शेड लगने से सिगनलन पर रुकने वाले दोपहिया वाहन चालकों को बेहद राहत मिल रही है। इंदौर में गर्मी ने पिछले कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड दिया है।

PunjabKesari

10 साल बाद ऐसा हुआ है, जब यहां लगातार 4 दिन तक तापमान 42 डिग्री से अधिक पहुंचा है। पिछले 3 दिनों से तो तापमान 43 डिग्री से अधिक जा रहा है। गर्मी इतनी अधिक है कि गर्मी में भी ठंडी रातों के लिए मशहूर इंदौर की रेत भी बहुत गरम हो रही है। ऐसे में तेज़ धूप और गर्मी में दोपहिया वाहन चलाना अपने आप में बहुत बड़ा टास्क है और सिग्नल पर रुकना तो मानों कोई सजा जैसा हो जाता है।

PunjabKesari

शहर के लोग सिग्नल के नजदीक पेड़ या किसी बिल्डिंग की छांव में रुकना पसंद करते है, ऐसे में उन लोगों को भी ग्रीन शेड लगने से बहुत राहत मिल रही है। दोपहिया वाहन चालक इस पहल को बहुत बढ़िया बता रहे हैं तो वही अग्रवाल समाज की ओर से पूरे शहर के हर सिग्नल पर इस तरह के ग्रीन शेड लगाने का ऑफर भी एमआईसी सदस्य नंदकिशोर पहाड़िया को दे दे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News