इंदौर कलेक्टर का अनोखा अंदाज, जमीन पर बैठकर स्कूल में बच्चों को पढ़ाते हुए आए नजर..

Thursday, Jun 20, 2024-11:19 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के कलेक्टर आशीष सिंह गुरूवार को एक शिक्षक की भूमिका में नजर आए, कलेक्टर ना केवल शासकीय स्कूल पहुंचे बल्कि जमीन पर बैठकर बच्चों को पढाई भी कराई, इस दौरान कलेक्टर आशीष सिंह ने बच्चों के साथ अपने अनुभव को भी साझा किया। दरअसल गुरुवार को कलेक्टर आशीष सिंह स्कूल चलो अभियान के तहत इंदौर के शासकीय स्कूल पहुंचे थे। कलेक्टर ने यहां की व्यवस्था को देखने के साथ ही शिक्षकों और प्राचार्य से भी चर्चा की, कलेक्टर ने यहां छात्रों के लिए मौजूद सभी सुविधाओं को बारीकी से देखा।

PunjabKesari इसके बाद वह छात्रों के बीच पहुंचे और छात्रों को पढ़ाने के लिए जमीन पर बैठ गए, इस दौरान कलेक्टर ने बच्चों के सवाल के जवाब देने के साथ ही उनके साथ अपने अनुभव को भी साझा किया। इसके अलावा उन्होंने बच्चों को भविष्य के लिए मार्गदर्शन भी दिया, कलेक्टर ने उन्हें बताया की वे शासकीय स्कूल में पढ़े हैं और 12वीं के बाद उन्होंने आईएएस बनने की ठान ली, इस दौरान रेडियो उनके जीवन में काफी मददगार साबित हुआ और रेडियो के जरिये उनका जर्नल नॉलेज बढ़ा और वे लगातार एक्जाम देते रहे और आज एक कलेक्टर के रूप में इंदौर में अपनी सेवाएँ दे रहे हैं।

PunjabKesari
मीडिया से चर्चा करते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया की आज शासकीय स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता में काफी सुधार हो चुका है,और कई छात्र प्राइवेट स्कूल को छोड़कर शासकीय स्कूलों में एडमिशन ले रहे हैं, ये इस बात का संकेत है की अब शासकीय स्कूल पर लोगों का भरोसा बढ़ा है। कलेक्टर आशीष सिंह को अपने बीच पाकर बच्चे भी काफी उत्साहित नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News