इंदौर : अनंत चतुर्दशी पर झांकियों के निकलने का सिलसिला हुआ शुरू, कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर और निगम आयुक्त ने किया विधिवत पूजन

Tuesday, Sep 17, 2024-07:37 PM (IST)

इंदौर (सचिन बहरानी) : इंदौर में अनंत चतुर्दशी की धूमधाम से शुरुआत हो गई है। झांकियों का सिलसिला शुरू हो चुका है, जिसमें प्रमुख झांकी खजराना मंदिर की है। इस अवसर पर कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर और निगमायुक्त ने पूजा-अर्चना की। चिमनबाग चौराहे से झांकियों का काफिला जेल रोड की ओर रवाना हुआ। इस बार की झांकियों में कई अखाड़े भी शामिल हैं, जो इस परंपरा को और भी जीवंत बना रहे हैं। झांकियों की यह परंपरा इंदौर में 100 वर्षों से अधिक पुरानी है और हर साल यह उत्सव शहरवासियों के लिए विशेष महत्व रखता है।

PunjabKesari

इंदौर में अनंत चतुर्दशी पर 101 वर्ष पुरानी परंपरा का निर्वहन किया गया। शाम 6 बजे से शहर में झिलमिलाती झांकियों का कारवां निकला। कलेक्टर आशीष सिंह ने खजराना गणेश मंदिर की झांकी का पूजन किया। इसके बाद चल समारोह की शुरुआत हुई। झांकियों को निहारने के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा।

PunjabKesari

देर रात तक शहर में झिलमिलाती झांकियों का कारवां निकलेगा। झांकी की सुरक्षा के लिए दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा हुदंगियों से निपटने के लिए चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News