मुरैना में दलित परिवार पर अत्याचार, बेटी से दबंग कर रहे थे मारपीट, बचाने आए पिता को अर्धनग्न कर रस्सी से बांधकर पीटा

Friday, Jul 05, 2024-05:08 PM (IST)

मुरैना ( रोहित शर्मा ) : आजादी के 77 साल बाद भी चंबल क्षेत्र में दलित-दबंगों के बीच की खाई पट नहीं सकी है। ताजा वाकया पोरसा थाना क्षेत्र के परदूपुरा गांव की है, जहां रसूखदारों ने एक दलित युवती के साथ ज्यादती (छेडख़ानी) की। बचाने आए उसके पिता को साफी की मदद से हाथ-पैर बांधकर पीटा और पोरसा पुलिस को बुलाकर उसे आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर जेल भिजवा दिया। घटना 29 जून की है, लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब पीडि़त परिवार अपनी फरियाद लेकर गुरुवार को एसपी ऑफिस पहुंचा। पीडि़त युवती व उसकी दादी ने पूरी घटना का वीडियो भी दिखाया, जिसमें उसके व पिता के साथ दबंग ज्यादती कर रहे हैं।

PunjabKesari

पिता से 4 दिन पहले हुआ झगड़ा, बेटी के साथ की ज्यादती

पोरसा थाने के परदूपुरा गांव का चरनसिंह उर्फ चन्ना जाटव मजदूरी करता है। 4 दिन पहले गांव की सड़क पर काम कर रहा था तभी गांव के दबंगों से उसका विवाद हो गया। 29 जून को सुबह 8 बजे चरनसिंह की बेटी लक्ष्मी जाटव गांव की दुकान पर सामान लेने गई तो दुकानदार राजवीर लोधे ने गालियां देते हुए कहा कि तू मेरी दुकान पर सामान लेने कैसे आ गई। इसी दौरान गांव के ही नंदी पुत्र जसरथ, राजवीर, सुनील पुत्र शिवराज सहित दो दर्जन से अधिक लोगों ने लक्ष्मी को घेरकर उसके साथ ज्यादती शुरू कर दी। बेटी की चीख-पुकार सुनकर पिता चरनसिंह जाटव दौड़कर गांव में पहुंचा तो दबंगों ने साफी की मदद से उसके हाथ-पैर बांधे और जमीन पर पटककर पीटना शुरू कर दिया।

पुलिस ने भी पीड़ित पिता पर आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर जेल भेजा

गुरुवार को एसपी ऑफिस पर अपनी दादी कपूरी के साथ शिकायत लेकर आई पीडि़त युवती लक्ष्मी जाटव ने वह वीडियो-फोटो भी दिखाए, जिसमें वह तथा उसके पिता सड़क पर बंधे पड़े हैं और गांव के दबंग महिलाएं-पुरुष इस पूरे घटनाक्रम को तमाशबीन बनकर देख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News