इंदौर की मूकबधिर बेटी बनी मिस इंडिया! बचपन में पिता को खोया, गरीबी में पली अब रच दिया इतिहास

8/12/2021 6:50:22 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के मूक बधिर परिवार में जन्मी वर्षा डोंगरे ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेकर ‘मिस इंडिया अवार्ड’ का खिताब हासिल किया है। वर्षा डोंगरे ने उत्तरप्रदेश के आगरा में आयोजित सामान्य प्रतिभागियों की ‘स्टार लाइन मिस इंडिया कांटेस्ट’ में भाग लिया था। इसमें एक हजार प्रतियोगी शामिल हुए थे। वर्षा अकेली ऐसी मूक बधिर थी, जो सामान्य प्रतियोगियों में शामिल हुई थी। इनमें 40 लोगों का सिलेक्शन हुआ था जिसमें वर्षा डोंगरे ने मिस इंडिया अवार्ड जीता। इस उपलब्धि के बाद वर्षा डोंगरे इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह से मिलने के लिए उनके कार्यालय पहुंची और उनसे गुहार लगाई इंदौर के विकास में सहयोगी बनकर अपना योगदान देने को तैयार हूं।

PunjabKesari

इंदौर एक मूक-बधिर परिवार में जन्मी वर्षा डोंगरे मिस इंडिया बन कर इंदौर शहर का नाम रोशन किया है। वर्षा डोंगरे अपनी इन्हीं उपलब्धियों के साथ इंदौर के कलेक्टर कार्यालय पहुंचे जहां मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि मेरे माता-पिता भी मूकबधिर है जिसमें पिता की मौत हो गई और मैं शहर वासियों और परिवार के सहयोग से एक मात्र मिस इंडिया प्रतियोगिता में प्रतिभागी थी जो कि मूक बधिर थी और इस प्रतियोगिता में सफलता अर्जित की

PunjabKesari

वर्षी डोंगरे के अनुसार, मैं अपनी सफलता का श्रेय परिवार और शहरवासियों को देना चाहती हूं। साथ ही इस शहर के विकास में मेरा व्यक्तित्व अगर कोई काम आ सके तो मैं सहयोग देने को भी तैयार हूं। वर्षा डोंगरे ने मीडिया से चर्चा संकेतिक भाषा की जानकारी जानकार के माध्यम से की।

PunjabKesari

वही जब इस संबंध में कलेक्टर मनीष सिंह से मीडिया ने चर्चा की तो उन्होंने बहुत ही खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इंदौर की होनहार बच्ची इस मुकाम पर पहुंची उसका हमें गर्व है और उसकी पढ़ाई और परवरिश के लिए जो भी सहायता जिला प्रशासन नगर निगम कर सकता है वह करेगा। साथ ही निगमायुक्त प्रतिभा पाल से कहकर सफाई अभियान की ब्रांड एंबेसडर भी बनाने की कोशिश की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News