कोरोना का बहाना बना 16 अतिथि विद्वानों का काटा मानदेय, सीएम हेल्पलाइन पर लगाई गुहार

6/17/2021 7:15:17 PM

शाजापुर(सुनील): मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के गुलाना में नवीन शासकीय महाविद्यालय से जुड़ा मामला सामने आया है, जिसमें कोरोना जैसी महामारी में जब किसी भी कर्मचारी का वेतन नहीं काटने के शासन के निर्देश मिले थे। ऐसे समय में शासकीय महाविद्यालय गुलाना के प्रभारी प्राचार्य डॉ अनुकूल सोलंकी द्वारा महाविद्यालय के 16 अतिथि विद्वानों का उच्च शिक्षा विभाग के आदेशों का गलत तरीके से विवेचन करते हुए सात दिवस का 10.500 रुपए प्रति अतिथि विद्वान का कुल 1 लाख 68 हजार रुपए मानदेय काटा गया, जबकि अप्रैल माह में उच्च शिक्षा विभाग के 50% रोटेशन उपस्थिति के निर्देश दिए गए थे सभी 16 अतिथि विद्वानों ने अप्रैल माह में 50% रोटेशन अनुसार महाविद्यालय में अपनी-अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। बावजूद इसके अतिथि विद्वानों का वेतन काटा गया।

PunjabKesari

मानदेय काटे जाने पर अतिथि विद्वान होने आयुक्त महोदय उच्च शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश एवं अतिरिक्त संचालक उज्जैन संभाग, उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन यादव इन विभागों को भी दूरभाष एवं इमेल द्वारा अवगत करवाया गया। इनकी तरफ से जवाब नहीं मिलने पर फिर अतिथि विद्वानों ने सीएम हेल्पलाइन पर अपनी समस्याएं बताकर न्याय की गुहार लगाई।

PunjabKesari

इस महाविद्यालय को खुले अभी 3 वर्ष भी नहीं हुए और यहां कोई पहला मामला नहीं है। इसमें कई मामले मीडिया में सुर्खियों में बनकर सामने आए जबकि यहां महाविद्यालय लीड कॉलेज शाजापुर के अधीनस्थ चलने के बावजूद भी व्यवस्था में सुधार नहीं आ पा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News