इंदौर में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, स्वास्थ्य विभाग की टीम हुई अलर्ट, शहर में ड्रोन से सर्वे, 450 से ज्यादा लार्वा साइट चिन्हित

Wednesday, Jul 17, 2024-02:28 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): शहर में डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है फिर 9 मरीज सामने आए हैं, डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शहर में 10 हाई रिस्क क्षेत्र चिह्नित किए हैं, इनमें से आठ क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से लार्वा सर्वे पूर्ण कर लिया गया है। विभाग को अब तक 450 से अधिक लार्वा बिडिंग साइट मिली है।

मानसून के आते ही मलेरिया और डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ने लगता है, पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ढाई गुना अधिक मरीज मिल चुके हैं, वहीं शहर के अलग-अलग क्षेत्र में डेंगू के 9 नए मरीज मिले, इन्हें मिलाकर अब तक डेंगू के 132 मरीज सामने आ चुके हैं। विभाग द्वारा प्रतिवर्ष शहर के हाई रिस्क क्षेत्र में लार्वा सर्वे भी किया जाता है। 

PunjabKesari
इस बार प्रदेश में पहली बार ड्रोन के माध्यम से लार्वा सर्वे करने के लिए इंदौर शहर को चुना गया। इंदौर में 10 हाई रिस्क क्षेत्र चिह्नित किए गए थे, जिसमें से आठ क्षेत्र के करीब आठ वर्ग किलोमीटर के हिस्से में सर्वे किया गया। सर्वे के दौरान 450 से अधिक लार्वा साइट साइट मिली हैं, जिन्हें दवाई का छिड़काव कर नष्ट किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News