इंदौर हवाई अड्डे पर DG यात्रा की शुरुआत, चेहरा दिखाते ही मिल जाएगी एयरपोर्ट पर एंट्री

Friday, Sep 06, 2024-05:13 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल में एक बड़ी और आधुनिक सुविधा जुड़ गई है। इंदौर देश के उन चुनिंदा एयरपोर्ट में शामिल हुआ जहां डीजी यात्रा सुविधा शुरू हुई है। इससे हवाई यात्रियों को चेक इन के लिए लंबी लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा अब यात्री चेहरा स्कैन करके चेक इन कर सकेंगे। इंदौर सहित देश के 9 एयरपोर्ट पर डीजी यात्रा सुविधा का शुभारंभ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू किंजारापु ने वर्चुअली किया। 

PunjabKesariइसका मुख्य कार्यक्रम विशाखापट्टनम में हुआ.. जबकि इंदौर एयरपोर्ट पर हुए कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी अतिथि रहे। सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर को मिली इस नई और आधुनिक सुविधा के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया है।

PunjabKesari उन्होंने कहा की इस नई सुविधा से यात्रियों को काफी फायदा होगा,उन्हें अब एयरपोर्ट पर प्रवेश के लिए दस्तावेज नहीं दिखाना पड़ेंगे और यात्रियों का समय भी बचेगा। सांसद लालवानी के मुताबिक़ डीजी यात्रा पर दी जाने वाली सभी जानकारी पूरी तरह सुरक्षित हैं। बता दें कि इंदौर एयरपोर्ट पर ट्रायल के तौर पर DG यात्रा सुविधा लागू की गई थी और यात्रियों के सकारात्मक फीडबैक के बाद इसे यहां लागू किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News