दिग्विजय सिंह ने CAA को बताया गैर जरूरी, बोले- इस कानून की नहीं थी जरूरत

1/23/2020 1:25:12 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बुधवार शाम को इक़बाल मैदान में जारी सत्याग्रह में पहुंचे। उन्होंने नए सीएए को गैर जरूरी बताते हुए इसको देश के नागरिकों को गुमराह करने की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि जो कानून देश के संविधान के मुताबिक पहले से लागू था, उसमें छेड़छाड़ करने की क्या जरूरत पड़ गई।

PunjabKesari

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिकता के लिए पहले से लागू 14 बरस की बाध्यता को हटाकर 5 साल कर दिया जाना महज देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने की साजिश है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के नागरिकों के लिए लागू किया जाना और उसमें भी एक धर्म के लोगों के लिए अलग व्यवस्था बताना किसी स्वस्थ सरकार का नजरिया नहीं कहा जा सकता।

PunjabKesari

दिग्विजय ने कहा कि हम इस कानून को मानने को राजी नहीं हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया है कि इस काले कानून के खिलाफ हम और हमारे साथी हमेशा खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में एक तरफा बात होने से इसकी आत्मा खत्म हो जाएगी। हम मोदी को चाय पर चर्चा के लिए आमंत्रित करते हैं, वे आएं और हमारे मन की बात सुनें।

PunjabKesari

दिग्विजय ने कहा कि ये मामला हिन्दू और मुसलमान का नहीं है। इस काले कानून के घेरे में देश का हर नागरिक आने वाला है। इसलिए उन लोगों से सतर्क रहें जो घर घर जाकर एनआरसी और सीएए को बेहतर बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की मूल ताकत यहां की एकता में अनेकता ही है, इसको बिखेरने की कोशिश की गई तो देश की आत्मा नष्ट हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News