अब मानवाधिकार आयोग कराएगा ADG मिश्रा के पिता की मौत और जिंदा रहने की जांच

2/20/2019 4:37:57 PM

भोपाल: पुलिस मुख्यालय की भर्ती एवं चयन शाखा में पदस्थ एडीजी राजेन्द्र कुमार मिश्रा के मृत पिता के मामले में मानव अधिकार आयोग को पुलिस की तरफ से रिपोर्ट मिली है। इसके बाद जस्टिस नरेन्द्र कुमार जैन ने डीजीपी वीके सिंह को चार दिन में नए सिरे से जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं। यह जांच एसपी स्तर के अफसर के साथ गांधी मेडि़कल कॉलेज के डीन या फिर सीएमएचओ भोपाल करेंगे। 

PunjabKesari
 

छह डॉक्टरों की टीम करेगी जांच
मानव अधिकार आयोग जस्टिस नरेन्द्र कुमार जैन ने कहा है कि यह रिपोर्ट 23 फरवरी या उससे पहले आयोग को भेजी जाए। इस मामले में छह स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का पैनल गठित कर इसकी रिपोर्ट तैयार करें। जिसमें तीन एलोपैथी चिकित्सा पद्धति से जांच करने वाले शासकीय मेडिकल विशेषज्ञ और तीन आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति से इलाज करने वाले शासकीय आयुर्वेद विशेषज्ञ शामिल रहेंगे। डॉक्टरों की यह समिति तत्काल एसपी स्तर के अफसर के साथ 74 बंगले स्थित डी-7 एडीजी राजेन्द्र कुमार मिश्रा के बंगले पहुंचकर उनके पिता की जांच करे।

PunjabKesari



जस्टिस जैन ने निर्देशित करते हुए कहा है कि यदि एडीजी मिश्रा जांच में सहयोग नहीं करते हैं, या फिर जांच के लिए डॉक्टरों की गठित टीम को बंगले के अंदर जाने का विरोध करते हैं। तो ऐसे में मानव अधिकार सरंक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के लिए कोई रोक-टोक नहीं है। डॉक्टर और एसपी स्तर के पुलिस अफसर तत्काल कार्रवाई कर सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Related News