भिंड में महंगे दाम पर स्कूल बुक बेचने वाले पुस्तक भंडार को किया गया सील..

4/20/2024 1:02:50 PM

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में लंबे समय से बेहतरीन शिक्षा दिलाने के एवज में पालकों को ठगा जा रहा था, लंबे समय से स्कूल संचालकों की मिलीभगत से कुछ पुस्तक विक्रेताओं के द्वारा कमीशन खोरी का खेल जारी था, भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव को इसकी शिकायत भी मिल रही थी, कलेक्टर के निर्देशन में भिंड जिला शिक्षा अधिकारी आरडी मित्तल मौके पर पहुंचे और बालवाड़ी पुस्तक भण्डार को सील कर दिया।

PunjabKesari

 बालवाड़ी पुस्तक भण्डार पर एनसीईआरटी की पुस्तकें उपलब्ध नहीं पाई गईं। साथ ही अन्य प्रकाशकों की पुस्तकें भंडारित पाई गईं। कलेक्टर के निर्देशन में यह अब तक की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। आपको बता दें कि बालवाड़ी पुस्तक भंडार पर प्राइवेट प्रकाशकों की किताबों का सेट बेहद ऊंचे दाम पर बेचा जा रहा था

PunjabKesari

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी आरडी मित्तल का कहना है कि कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव से कुछ पालकों ने मुलाकात की थी और महंगे दाम पर किताबों का सेट दिए जाने की भी शिकायत की थी। इस पर कलेक्टर ने शहर के बालवाड़ी पुस्तक भंडार पर शुक्रवार को छापा मारा जांच के बाद दुकान में मिली खामियों के चलते दुकान को सील करने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News