नशा तस्कर को मिली 15 साल की कैद, जिला कोर्ट ने सुनाया फैसला

2/28/2021 4:11:44 PM

उज्जैन: जिला कोर्ट ने मकबूल नाम के नशा तस्कर को 15 साल की कड़ी सजा सुनवाई है। साल 2014 में मकबूल मादक पदार्थों की तस्करी करते हुए गिरफ्तार हुआ था।  अगस्त 2014 में मकबूल को पुलिस ने नशे की खेप के साथ गिरफ्तार किया था। इस दौरान उसके पास से हथियार और जेवरात जब्त हुए थे।

PunjabKesari

उज्जैन जिले के थाना खाराकुआं क्षेत्र में अवैध रूप से मादक पदार्थ और हथियारों की तस्करी करने वाले अपराधी मकबूल को 2014 में नागारची बाखल स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि मकबूल छत से रस्सी लटका कर स्मैक बेचता है। घर में किसी को नहीं आने देता है और न ही घर का दरवाजा खोलता है। इस जानकारी के आधार पर खाराकुआं थाना पुलिस ने टीम गठित की और मौके पर पहुंचकर तलाशी ली।

मौके से पुलिस ने तीन तलवार, एक बड़ा धारदार चाकू, 2 देशी पिस्टल, 2 देशी कट्टे, 12 बोर सहित कई अवैध हथियार और गोलियां बरामद की थी। इसके अलावा 5 लाख 78 हजार नकद और जेवरात भी जब्त किए थे। मकबूल खुद नशीले पदार्थ तैयार करता था। उन्हीं नशीले पदार्थों से मादक पदार्थ तैयार करता था, जिसे बनाने की सामग्री पुलिस ने मौके से जब्त की थी। हैरानी वाली बात ये है कि मकबूल 100 ग्राम पाउडर में 50 पुड़िया तैयार करता और एक पुड़िया 100 रुपये में बेचता था।

मकबूल पर कार्रवाई करने के लिए तत्कालीन SP अनुराग कुमार के निर्देश पर टीम गठित की गई थी। ASP सौरभ मिश्रा, CSP विजय डावर के मार्गदर्शन में थाना नानाखेड़ा, थाना कोतवाली और खाराकुआं पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था।

 


Content Writer

shahil sharma

Related News