दुर्ग: 12 साल के मासूम की मर्डर मिस्ट्री से उठा पर्दा, पड़ोसी नहीं नाबालिग दोस्त निकले कातिल, कबड्डी खेलते खेलते बन गए थे दुश्मन

11/8/2022 6:37:10 PM

दुर्ग(प्रदीप): दुर्ग जिले के अंडा थाना क्षेत्र के रुदा गांव में 12 साल के मासूम की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले पुलिस को सोमवार को सफलता मिली थी और मृतक के पड़ोसी दंपती को हिरासत में लिया गया था, लेकिन रात बीतने के बाद कहानी पूरी तरह से बदल गई। दरअसल हत्या की यह पूरी वारदात को दो नाबालिग बच्चों ने अंजाम दिया। हत्या की वजह बच्चों के बीच आपसी झगड़ा व खींचतान है। पुलिस ने इस मामले में दोनों बालकों को गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari

दरअसल, 24 अक्टूबर की सुबह नदी के किनारे खेत के मेड़ के पास ग्राम रुदा निवासी समीर साहू का शव मिला था।23 अक्टूबर की शाम से खेलने निकला समीर वापस घर नहीं पहुंचा था। देर शाम तक घर वालों ने उसकी खोज की लेकिन जब वह कहीं नहीं मिला तब थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 24 अक्टूबर को सुबह करीब 9  बजे पुलिस को सूचना मिली कि नदी किनारे नर्सरी के पास खेत के मेड़ में प्लास्टिक की एक बोरी में कुछ पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा तो बोरे में समीर की लाश थी, जिस पर पुलिस ने परिजनों को बुलाकर समीर साहू की पहचान करवाई। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। वारदात के बाद पुलिस जांच के दौरान कई बातें सामने आई। मृतक समीर के दोस्तों से पूछताछ की गई जिसमें से दो नाबालिगों ने पुलिस को अलग ही कहानी बताई।

PunjabKesari

नाबालिगों ने पुलिस को बताया कि समीर के पड़ोसी तंत्र-मंत्र करते हैं और हत्या का जिम्मेदार भी पड़ोसी दंपती को बताया। पुलिस लगभग मान चुकी थी कि हत्या की वजह यही है। सोमवार को पुलिस ने इस मामले में पड़ोसी दंपती को हिरासत में लिया। इसके बाद पूछताछ में दंपती के आरोपी होने की बात साबित नहीं हो पाई। इसके बाद कहानी बनाने वाले दोनों नाबालिगों से अलग अलग पूछताछ की गई। कबड्डी खेल में समीर अच्छा रेडर था। इसी कारण दोनों साथी समीर से चिढ़ते थे। दोनों का समीर के साथ अक्सर गाली-गलौच एवं वाद-विवाद होता था। पुलिस को गुमराह करने के लिए सीताफल तोड़ने वाली कहानी रचे थे। लेकिन पुलिस पूछताछ के सामने दोनों बच्चे टूट गए और आखिरकार हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस ने दोनों नाबालिग बच्चों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News