महोना जाट में चुनाव का बहिष्कार, बूथ पर सन्नाटा, ग्रामीण बोले- समस्या का हल होगा, तभी करेंगे मतदान

7/1/2022 1:42:37 PM

दतिया(नवल यादव): मध्य प्रदेश के दतिया में द्वितीय चरण में भाण्डेर जनपद और सेवढ़ा जनपद में मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। लगभग दोनों जनपद में 12 बजे तक 50 प्रतिशत तक मतदान हो चुका है। वही सेवड़ा जनपद में एक बूथ ऐसा है जहां अभी तक सन्नाटा पसरा हुआ है, ऐसा इसलिए है यहां पंचायत चुनाव का ग्रामीणों ने बहिष्कार कर दिया है। आरोप है कि आजादी के बाद से अभी तक गांव में सड़क ही नहीं बनी है। अब ग्रामीणों ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का भी ऐलान कर दिया है। सूचना मिलने पर सेवढ़ा एसडीएम अनुराग इनिक्वाल पहुंचे जो ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हैं।

PunjabKesari

दरअसल, सारा मामला सेवढ़ा जनपद की ग्राम पंचायत महोनाजाट के गांव अमावली का है। यहां सरपंच पद के लिए शुक्रवार को मतदान चालू हुआ है। इसके लिए प्रशासन ने शासकीय प्राथमिक शाला में बूथ बनाया है। सारे इंतजाम भी किए गए हैं, लेकिन सुबह से कोई मतदान करने ही नहीं पहुंचा। ग्रामीणों का आरोप है कि आजादी के 75 साल बीत गए, लेकिन उनके गांव में अब तक पक्की सड़क नहीं बनी। वो इसके लिए सैकड़ों बार शासन-प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं, पर समस्या हर बार अनसुनी कर दी गई।

PunjabKesari

मामला संज्ञान में आते ही सेवड़ा एसडीएम अनुराग निगवाल ग्रामीणों के बीच पहुंचे और उन्हें मतदान करने की समझाइश दी।पर ग्रामीणों ने उनकी एक नहीं मानी ग्रामीणों का कहना है कि कलेक्टर हमारे बीच आए और हमारी समस्या का समाधान करें इसके बाद हम मतदान करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News