11 KV लाइन पर काम करते समय कर दी लाईन चालू...सुधार कर रहे कर्मचारी की करंट लगने से मौत

8/29/2021 7:14:03 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर शहर में करंट लगने से बिजली कर्मचारी की मौत का मामला सामने आया है जहां ओरछा थाना अंतर्गत नारायणपुरा रोड पर विद्युत विभाग का कर्मचारी सुम्मी अहिरवार करंट लगने से मौत हो गई है। घटना छतरपुर शहर के ओरछा रोड थाना अंतर्गत नारायणपुरा रोड पर दक्ष कॉलेज के समीप रविवार की सुबह करीब 11 बजे की है। जहां 48 वर्षीय विद्युतकर्मी सुम्मी अहिरवार पुत्र मंगू अहिरवार निवासी गौरगांय की करंट लगने से मौत हो गई। हादसे के बाद मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते सुम्मी की जान गई है।

मृतक के पुत्र देवेंद्र ने बताया उसके पिता सुबह करीब 11 बजे नारायणपुर रोड पर दक्ष कॉलेज के पास 11 हजार केवी की लाइन पर काम करते समय करंट की चपेट में आ गए जिससे उसके पिता की मौत हो गई है। देवेन्द्र ने बताया कि लाइन सुधारने से पहले उसके पिता ने सौंरा रोड के पावर हाउस पर फोन लगाकर बिजली बंद करवा दी थी और फिर काम शुरु कर दिया। इसी बीच किसी ने लाइन चालू कर दी और उसके पिता करंट की चपेट में आ गए और मौत हो गई। दिखावे के लिये आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने भी मृत घोषित कर दिया।मृतक के शब का पोस्टमार्टम किया जा रहा है जहां अस्पताल में मृतक के परिवार के लोग और बिजली विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद हैं।

वहीं जिम्मेदार अधिकारी विभागीय लापरवाही को छुपाते हुए मामले को नया मोड़ देने में लगे हुए हैं। विभाग के EE आर.ए. मिश्रा ने बताया कि कर्मचारी का नाम सुम्मी अहिरवार है जो कि पास ही के ग्राम गौरगाय का रहने वाला है। जो कि विद्धुत की कंप्लेट आने और उसे सुधारने अकेला निकला हुआ था और सुधार कर रहा था तभी उसे करंट लगा गया। जिसकी सूचना लोगों द्वारा विभाग को दी गई। जहां मौके पर तत्काल कर्मचारी पहुंचे और जिला अस्पताल ले कर आये जहां उसकी मौत हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News