पाकिस्तान से आए विमान की इंदौर में इमरजैंसी लैंडिंग, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसी

10/9/2019 6:06:01 PM

इंदौर: पाकिस्तान के कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद एक विमान तकनीकि खराबी के कारण इंदौर एयरपोर्ट पर उतरा। जानकारी के अनुसार विमान जर्मनी से सिंगापुर की ओर जा रहा था, इस बीच वह कराची एयरपोर्ट पर उतरा था। लेकिन जब वह कराची एयरपोर्ट से उड़ा, तो तकनीकी खराबी के चलते उसे इंदौर में ही लैंड कराना पड़ा। आपको बता दें कि प्लेन में कुल चार लोग सवार थे।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Indore News, Holkar Airport, Pakistan, Karachi Airport, Mohammad Ali Jinnah Airport, Aircraft, Emergency Landing

प्लेन में तकनीकि खराबी थी, हालांकि पायलट की सूझबूझ के चलते विमान को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन इमीग्रेशन अधिकारियों के सामने यह एक बड़ी समस्या बन गई। वैसे तो इंदौर एयरपोर्ट इंटरनेशनल है, लेकिन यहां ई-वीसा पायलट सुविधा उपलब्ध नहीं है, जिसके चलते पायलट को एयरपोर्ट से बाहर निकलने की इजाजत नहीं मिली। इस दौरान डीजीसीए और विदेश मंत्रालय को इस इमरजैंसी लेंडिंग की सूचना दी गई, जिसे गंभीरता लेकर मंत्रालय ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और इमीग्रेशन विभाग को जांच के निर्देश दिये। लेकिन पायलट की प्रमाणिकता सही होने के बाद उन्हें विमान ठीक होने तक टेंपरेरी परमिट जारी किया गया, और वो विमान से बाहर आ सके।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Indore News, Holkar Airport, Pakistan, Karachi Airport, Mohammad Ali Jinnah Airport, Aircraft, Emergency Landing

बता दें कि विदेश मंत्रालय ने इस मामले को इसलिए गंभीरता से लिया, क्योंकि मध्यप्रदेश में ग्वालियर, इंदौर, भोपाल, औऱ इटारसी जैसे शहर आतंकी हमले के अलर्ट पर हैं। विमान पाकिस्तान से आया था, इसीलिए विमान की इतनी सघनता से चैकिंग की गई।


Vikas kumar

Related News