हाथी के हमले से किसान की हुई मौत, ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो लोग घायल..

2/23/2024 11:23:37 AM

अनूपपुर। ( दुर्गा शुक्ला): मध्य प्रदेश के अनूपपुर में वन परिक्षेत्र जैतहरी अंतर्गत गोबरी के जंगल में ग्रामीण ज्ञानचंद गोड की हाथी के कुचलने से मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों के द्वारा घटना के बाद मौके पर पहुंचे वन अमले तथा पुलिस बल पर पथराव करने के साथ ही हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद पुलिस तथा वन हमले की जवाबी कार्यवाही में दो ग्रामीणों को गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय अनूपपुर ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मेडिकल कॉलेज शहडोल के लिए रेफर कर दिया गया है।

PunjabKesari
इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया था और मारपीट शुरू कर दी थी। इस मारपीट में जैतहरी थाने में पदस्थ आरक्षक राहुल चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जैतहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। पुलिस आरक्षक से मारपीट के पश्चात जवाबी कार्यवाही में ग्रामीण राम प्रसाद तथा केशव को गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एक के हाथ में गोली लगी है तो वही दूसरे के सीने में। घायलों को जिला चिकित्सालय से मेडिकल कॉलेज शहडोल रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलने पर पुष्पराजगढ़ से कांग्रेस के विधायक फुदेलाल सिंह भी मौके पर जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां उन्होंने घायलों से घटना की जानकारी ली।

PunjabKesari
अनूपपुर जिले में एक महीने से अधिक समय से नर हाथी विचरण कर रहा है। गुरुवार को फसल पर नुकसान पहुंचा रहे हाथी ने दो ग्रामीण पर हमला कर दिया था। जिस में एक किसान की मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीण एकत्रित हुए और वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया। इस घटना की जानकारी लगते ही अनूपपुर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ और पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार भी मौके पर पहुंच गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News