आदमखोर बाघ की दहशत, रायसेन के 36 गांवों में अलर्ट जारी

5/22/2024 4:39:34 PM

रायसेन: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में एक बार से आदमखोर बाघ की एक्टिविटी नजर आई है। एहतियात के तौर पर वन अधिकारियों ने जिले के 36 गांवों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इससे पहले भोपाल से सटे रायसेन के वन क्षेत्र में बाघ ने एक बुजुर्ग का शिकार कर लिया था। तभी से वन विभाग बाघ की तलाश में जुटा है। हाल ही में आशंका जताई जा रही है कि बाघ रायसेन के ही आस पास के इलाके में घूम रहा है।

एक वन अधिकारी ने बताया कि रायसेन जिले के नीमखेड़ा गांव निवासी मनीराम जाटव (62) पर बाघ ने हमला कर दिया था। हादसे में मनीराम की मौत हो गई। उसका आधा खाया हुआ शव पिछले बुधवार भोपाल जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर रायसेन वन प्रभाग के पूर्वी क्षेत्र में मिला था। इस खबर के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई।

रायसेन संभागीय वन अधिकारी (DFO) विजय कुमार ने बताया, हम बाघ की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। शुक्रवार को 150 वर्ग किमी में फैले 36 गांवों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया था। लोगों से तब तक जंगलों में न जाने के लिए कहा गया है जब तक कि जानवर पकड़ न लिया जाए और वन विभाग उन्हें सूचित न कर दे। बाघ वाली घटना के बाद से नीमखेड़ा गांव के निवासी अकेले या बिना लाठी के अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। डीएफओ ने कहा कि पोस्टमार्टम से पुष्टि हुई है कि मनीराम जाटव को बाघ ने मार डाला है। उन्होंने बताया कि पेशे से मजदूर मनीराम बीड़ी में इस्तेमाल होने वाले तेंदू पत्ते तोड़ने के लिए जंगल में गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News