Famous tribal leader Mahendra Karma पर बनने जा रही है फिल्म, डायरेक्टर ने बताया यह होगा नाम?

4/11/2022 5:48:04 PM

रायपुर: (शिवम दुबे): बहुचर्चित आदिवासी नेता और पूर्व मंत्री महेन्द्र कर्मा (tribe leader mahendra karma) पर हिन्दी और छत्तीसगढ़ियां भाषा में मूवी बनने जा रही है। फिल्म का नाम ‘बस्तर टाइगर’ (baster tiger) होगा। फिल्म की घोषणा आज राजधानी रायपुर के एक होटल में मीडिया के सामने की गई। उल्लेखनीय है कि महेन्द्र कर्मा मई (mahendra karma) 2013 में झीरम घाटी नक्सली हमले में शहीद हो गए थे। प्रोड्यूसर जितेन्द्र साहू, साहित्कार अरविंद मिश्रा, गायक-संगीतकार दिलीप षड़ंगी, लेखक व्दय कुणाल शुक्ला और प्रीति उपाध्याय एवं गीतकार मीर अली मीर की उपस्थिति में ‘बस्तर टाइगर’ (baster tiger) बनाने का ऐलान हो गया है।

PunjabKesari

अंतरराष्ट्रीय पहचान रखते थे महेंद्र कर्मा जी: दिलीप षड़ंगी 

साहित्यकार अरविंद मिश्रा (writer arvind mishra) ने बताया कि छत्तीसगढ़ कितनी ही विशेषताओं को समेटे हुए हैं। यहां ऐसे कितने ही विषय हैं जिन पर फ़िल्म बनाई जा सकती है। जाने-माने गायक और संगीतकार व कांग्रेस नेता दिलीप षड़ंगी ने कहा कि कर्मा जी ऐसा चरित्र हैं, जिन पर बहुत कुछ जानने की ज़रूरत है। यहां पर मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। फ़िल्म तो बन जाएगी लेकिन जन-जन तक उसका प्रचार प्रसार मीडिया के माध्यम से ही संभव होगा। गीतकार मीर अली मीर ने कहा कि बस्तर टाइगर के गीत लिखने की जिम्मेदारी मुझे मिली है। एक गीत ऐसा भी है जिसमें बस्तर-दंडकारण्य की महिमा का वर्णण है। मीर अली मीर ने ‘बस्तर टाइगर’ के गीतों का मुखड़ा भी सुनाया।

बस्तर टाइगर होगा फिल्म का काम 

लेखक कुणाल शुक्ला ने कहा कि महेन्द्र कर्मा जी के रोल के लिए तलाश जारी है। जिस झीरम घाटी हमले में कर्मा जी शहीद हुए उस पर मैंने रिसर्च किया है। अब उन पर फिल्म लिखना बड़ी जिम्मेदारी है। लेखक प्रीति उपाध्याय ने कहा कि कर्मा जी की ख्याति छत्तीसगढ़ तक ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर थी। सलवा जुडूम जैसे बड़े मिशन से वे गहराई से जुड़े हुए थे। प्रोड्यूसर जितेन्द्र साहू ने कहा कि ‘बस्तर टाइगर’ के निर्देशन का जिम्मा किसी योग्य एवं अनुभवी के कंधों पर जाएगा। कलाकारों का चयन होना भी शेष है। यह फिल्म, कर्मा वीडियो वर्ल्ड के बैनर तले बनने जा रही है। कार्यक्रम का संचालन नमित साहू ने किया जबकि फिल्म के पीआरओ दिलीप नामपल्लीवार हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News