इंदौर के वेयर हाउस में गंदगी देख खुद फावड़ा लेकर सफाई करने लगे मंत्री तोमर, बोले- सफाई रखना हमारा कर्तव्य

1/20/2020 4:26:25 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर साेमवार काे देश के सबसे स्वच्छ शहर में गंदगी साफ करते नजर आए। तोमर यहां औचक निरीक्षण के लिए बड़ा गणपति स्थित सरकारी वेयर हाउस पहुंचे थे। परिसर के आसपास गंदगी पसरी मिली, इस पर वे पहले गुस्सा हुए फिर तत्काल एक फावड़ा मंगवाया और गंदगी हटाने में जुट गए।

PunjabKesari

मंत्री ने कहा कि सफाई रखना हमारा कर्तव्य है। गंदगी से डेंगू के मच्छर, मलेरिया के मच्छर पैदा होते हैं। ये हमारे, हमारे बुजुर्गों और आने वाली पीढ़ी के लिए ठीक नहीं है। इससे पहले मंत्री ने सुबह महाराणा प्रताप नगर में एक राशन दुकान का निरीक्षण किया।

PunjabKesari

राशन की दुकान पर अनियमितताएं देख मंत्री ने नाराजगी जताई और संचालक को फटकारा। इसके बाद उन्होंने जांच के आदेश देते हुए कहा कि जिसने गरीबों की थाली से निवाला छीना, उसे बख्शा नहीं जाएगा। यहां मौजूद राशन की दुकान को लेकर लगातार शिकायत मिल रही थी। लोगों का कहना था कि यहां पर तय मात्रा से कम राशन दिया जाता है। गुणवत्ताविहीन सामग्री दी जाती है। इन्हीं शिकायतों के बाद मंत्री निरीक्षण पर पहुंचे थे। वहीं इससे पहले मंत्री तोमर ग्वालियर में भी नाले की गंदगी साफ करने उसमें उतर गए थे।

PunjabKesari


Edited By

Jagdev Singh

Related News