भाजपा विधायक सुमित्रा कास्डेकर पर हो FIR, कोर्ट ने दिए आदेश

6/3/2022 5:58:44 PM

बुरहानपुर(नितिन इंगले): बुरहानपुर जिले की नेपानगर विधानसभा की विधायक सुमित्रा कास्डेकर पर कोर्ट ने एफआईआर के आदेश दिए हैं। आरोप है कि भाजपा विधायक ने गैस एजंसी का कनेक्शन लेने व कांग्रेस की ओर से नामांकन भरने के लिए दो अलग अलग जन्म तारीख और शैक्षणिक योग्यता के सर्टिफिकेट जमा कराए थे। जो कि जांच में गलत पाए गए।

PunjabKesari

बुरहानपुर जिले में फरियादी बालचंद द्वारा जिला न्यायालय में नेपानगर विधायक सुमित्रा कास्डेकर के खिलाफ याचिका दायर की गई थी जिसमें फ़रियादी द्वारा दस्तावेजों के साथ याचिका लगाई गई थी जिसके तहत नेपानगर विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने जन्म तारीख और शैक्षनिक योग्यता गलत दी गई जो कि नियम विरुद्ध ही पहले गैस एजेंसी के लिए जब सुमित्रा कास्डेकर ने शपथ पत्र प्रस्तुत किया था तो उसमें जन्म तारीख में 1986 बताया था और शैक्षणिक योग्यता 10वीं वही जब कांग्रेस की और से नामांकर भरा था तो उसमें जन्म तारीख 1983 बताई और शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास बताया।

PunjabKesari

वही जब उपचुनाव हुए तो इसमें भी जन्म तारीख फिर से गलत दर्शाई गई और शैक्षणिक योग्यता भी गलत दर्शाई जो कि चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन था जिस पर फरियादी द्वारा याचिका दायर कर मामला न्यायालय में चलाया गया। अब इस मामले में न्यायालय ने खकनार पुलिस को आदेश जारी किया है कि विधायक सुमित्रा कास्डेकर पर एफआईआर दर्ज कर जल्द गिरफ्तारी की जाए। इस मामले की जानकारी संबंधित कर वकील द्वारा दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News