पेट्रोल पंप पर लगी आग, हैरान कर देने वाली सामने आई तस्वीरें

5/2/2022 5:12:07 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश के आर्थिक इंदौर शहर (indore city) में एक पेट्रोल पंप (petrol pamp) पर आज उस वक्त हड़कंप मच गया। जब अचानक वहां तेजी से आग फैलने लगी। आग की लपटें जमीन पर थी और वो जब ऊपर उठने लगी तो हरकत में आये कर्मचारियों ने पेट्रोल पंप पर लगी आग को बुझाने के प्रयास किये। राहत की बात ये है कि पेट्रोल पंप (fire on petrol pump) पर लगी आग ज्यादा नही भड़की। नहीं तो आगजनी से बड़ा नुकसान हो सकता था। हालांकि इस मामले में पेट्रोल पंप प्रबंधन पर सवाल (question rise on petrol pump management) उठ रहे हैं।

आग लगने से फैली अफरा तफरी

आगजनी की घटना इंदौर बीआरटीएस कोरिडोर (Indore BRTS Corridor) के रास्ते मे आने वाले जीपीओ पेट्रोल पंप की है। यहां घनी आबादी और व्यस्ततम चौराहे वाले पेट्रोल पंप पर उस वक्त अचानक आग लग गई। जब पेट्रोल का टैंकर खाली किया जा रहा था। हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petroleum) के पंप पर आज दोपहर अचानक आग लग जाने से अफरा- तफरी मच गई। जानकारी के मुताबिक पंप पर पेट्रोल का टैंकर खाली करने के दौरान आगजनी शुरू हो गई। इसके बाद हरकत में आये पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने तुरंत मौके की नजाकत को भांपते हुए अग्निशमन यंत्रों (fire extinguisher) का इस्तेमाल कर आग पर काबू किया।

नहीं हुआ कोई बड़ा हादसा

आगजनी के दौरान पेट्रोल से भर टैंकर को तुरंत बाहर निकालने की कोशिश की गई और अग्निशमन यंत्रों के सहारे फैलती आग और टैंकर के बीच लक्ष्मण रेखा खींची गई। जिसके बाद टैंकर को मौके से सुरक्षित निकाल दिया। वहीं आग पर काबू पा लिया गया। जानकारी के मुताबिक आगजनी से कोई जनहानि और बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर फायर ब्रिगेड (fire brigade) की टीम भी पहुंच गई है। फिलहाल, मौके पर स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। वहीं पेट्रोल पंप (petrol pamp) पर अचानक आग कैसे लग गई, इसे लेकर सुरेश राठौड़ नाम के कर्मचारी ने बताया कि आग लगने की वजह वो नहीं बता पायेगा और सभी कर्मचारियों ने मिलकर आग पर काबू पा लिया है।

जांच के बाद सामने आएगी असल वजह: मालिक

वहीं जानकारी ये भी सामने आ रही है कि आगजनी के दौरान 20 हजार लीटर डीजल और पेट्रोल, पंप पर मौजूद था। जिसमें 12 हजार टैंकर में और पंप के टैंकर में 8 हजार लीटर डीजल पेट्रोल (petrol pamp) था। पेरोल पंप मालिक का कहना है कि हर 6 महीने में मॉक ड्रिल की जाती है। फिलहाल इस मामले में जांच के बाद ही आगजनी की असल वजह का खुलासा हो पाएगा, क्योंकि अगर आग फैल जाती और कोई बड़ा ब्लास्ट हो सकता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News