ऑनलाइन कॉलिंग के जरिए विदेशी नागरिकों से ठगे लाखों रुपए, दो गिरफ्तार

Thursday, Jun 20, 2024-04:33 PM (IST)

इंदौर (सचिन बहरानी) : इंदौर की लसूड़िया थाना पुलिस ने दो जालसाजों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। दोनों आरोपी विदेशी नागरिकों को लोन दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी को अंजाम दे चुके हैं।

दरअसल, इंदौर की लसूड़िया थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि होटल किंग इन के सामने सर्विस रोड पर बाम्बे हॉस्पिटल के पास दो व्यक्ति ऑनलाइन कॉलिंग के माध्यम से विदेश के नागरिकों को लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर अवैध लाभ अर्जित कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने तुरंत एक टीम गठित कर दो लोगों को पकड़ कर पूछताछ की तो दोनों ने अपना नाम अजय तोमर और राहुल माली निवासी गुजरात का होना बताया।

PunjabKesari

मोबाइल चेक करने पर पता चला कि मोबाइल के माध्यम से गूगल वॉइस एप के जरिए संयुक्त राज्य अमेरिका के नागरिकों को लोन दिलाने के नाम पर बिट पे एप्लीकेशन के माध्यम से उनसे धोखाधड़ी कर विदेशी मुद्रा डॉलर्स अवैध रूप से प्राप्त कर रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से चार मोबाइल जब्त किए गए हैं। वही पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद गुजरात के रहने वाले दोनों आरोपी इंदौर में अलग-अलग होटल में रहकर घटना को अंजाम दिया करते थे। बहरहाल दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि विदेशी नागरिकों से लाखों रुपये की जालसाजी कर चुके हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों से पूछताछ करने के बाद और भी कई खुलासे हो सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News