महाकाल लोक मामले में पूर्व सीएम कमलनाथ ने लगाए अनियमितता के आरोप, जांच के लिए बनाई कमेटी

5/29/2023 1:08:54 PM

भोपाल (विवान तिवारी) : उज्जैन में रविवार को महाकाल लोक  में आंधी और तेज बारिश से मूर्तियों के खंडित होने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। मामले में पूर्व सीएम कमलनाथ ने मामले में अनियमितता के आरोप लगाए हैं और जांच कमेटी बनाई है।

जांच कमेटी में सज्जन सिंह वर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री, रामलाल मालवीय विधायक, दिलीप गुर्जर विधायक, शोभा ओझा, महेश परमार विधायक, मुरली मोरवाल विधायक, और केके मिश्रा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष समिति में शामिल है। जांच कमेटी जल्द रिपोर्ट बनाकर सौपेंगी। कमलनाथ को रिपोर्ट समिट करने के बाद की जाएगी। प्रेस कांफ्रेंस आंधी तूफान से महाकाल लोक की मूर्तियां हुईं हैं। क्षतिग्रस्त कमलनाथ के आदेश पर पीसीसी ने जांच समिति का पत्र किया जारी।

PunjabKesari

दरअसल, 10 से 25 फीट ऊंची ये मूर्तियां लाल पत्थर और फाइबर रेनफोर्स प्लास्टिक से बनी हैं। इन पर गुजरात की एमपी बाबरिया फर्म से जुड़े गुजरात, ओडिशा और राजस्थान के कलाकारों ने कारीगरी की है।

बता दें कि पीएम मोदी ने 11 अक्टूबर 2022 को उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के नए परिसर 'महाकाल लोक' का लोकार्पण किया था। जिसके बाद देश विदेश से लगातार श्रद्धालु महाकाल लोक के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। लेकिन रविवार को चले तेज हवा आंधी से महाकाल लोक में हुए गुणवत्ताहीन निर्माण की पोल खुल गई और सप्तऋषियों की 3 मूर्तियां खंडित हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News