यहां सिर्फ होती हैं घोषणाएं, विकास नहीं, निवेश के बिना रोजगार नहीं, बिना नोटिस के चलाया जा रहा है बुलडोजर: kamalnath

4/22/2022 5:40:04 PM

रतलाम: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) ने कहा कि मध्यप्रदेश का नाम लेते हैं तो रतलाम (ratlam) का नाम पहले आता है। रतलाम स्टेशन (ratlam station) से कई यादें जुड़ी हुई है। मुझे रतलाम आने पर आज बड़ी खुशी है। कमलनाथ (kamalnath) आज महंगाई एवं अन्य मुद्दों पर जनआक्रोश रैली और विधानसभा 2023 का शंखनाद करने रतलाम आए थे। वे अपने तय समय से पहले रतलाम पहुंच गए। उन्होंने बंजली स्थित एक मांगलिक भवन पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा था कि रतलाम कम आया हूं, लेकिन रतलाम स्टेशन पर कई बार रुकने का मौका मिला है। सेव ,सोना और साड़ी को लेकर रतलाम की अपनी एक अलग पहचान रही है।

PunjabKesari

सिर्फ होती हैं घोषणाएं विकास नहीं: कमलनाथ 

मीडिया से चर्चा करते हुए कमलनाथ (kamalnath) ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए बताया कि प्रदेश का विकास क्या सिर्फ घोषणा, आश्वासन और कलाकारी से होगा? हर हफ्ते सिर्फ एक नई योजना की घोषणा होती है, लेकिन क्रियान्वयन कुछ भी नहीं हुआ। शहर में प्रतिदिन जलवितरण की घोषणा का भी जिक्र करते हुए उन्होनें कहा कि रतलाम में पानी की समस्या को देख लो, घोषणा क्या हुई थी?

निवेश के बिना रोजगार नहीं: पूर्व सीएम 

रोजगार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि आज नौजवानों का भविष्य खतरे में है। बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है। नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है। आज सबसे बड़ी प्राथमिकता और चुनौती रोजगार है। उन्होंने कहा कि रतलाम औद्योगिक दृष्टि से एक बड़ा केंद्र बन सकता था। लेकिन आज यहां के औद्योगिक क्षेत्र की क्या हालत है सब जानते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि रोजगार तभी संभव है जब निवेश आएगा। लेकिन निवेशकों को यहां सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि सिर्फ इवेंट करने से कुछ नहीं होगा।

प्रशांत किशोर पर निर्भर नहीं है कांग्रेस 

भ्रष्टाचार को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि आज प्रदेश में भ्रष्टाचार की व्यवस्था बना दी गई है। ऐसी कोई जगह नहीं जहां भ्रष्टाचार नहीं है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस (congress) का घर-घर चलो अभियान बहुत अच्छा रहा। इस अभियान को कांग्रेस ने 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। वहीं प्रशांत किशोर के कांग्रेस के साथ आने के सवाल पर कमलनाथ बोले, -कांग्रेस सिर्फ प्रशांत किशोर (prashant kishor) पर निर्भर नहीं है। चुनाव को लेकर हमारी तैयारियां पूरी है । प्रदेश कांग्रेस विगत छह माह से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है।

प्रदेश में बिना नोटिस के चल रहा है बुलडोजर 

मध्य प्रदेश में बुलडोजर (bulldozer) के मुद्दे पर कमलनाथ (kamalnath) ने कहा कि मैंने बुलडोजर माफिया के खिलाफ अभियान चलाया था और भाजपा बुलडोजर बिना नोटिस दिए चला रही है। रतलाम में कांग्रेस नेताओं द्वारा इस्तीफा दिए जाने के प्रश्न पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो बात करके नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। मीडिया से चर्चा के अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक हर्ष विजय गहलोत और कांतिलाल भूरिया भी मौजूद थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News