चुनाव में बांटे गए पैसे वापस पाने के लिए पूर्व सरपंच का 'दर्दनाक' वसूली अभियान

7/23/2022 5:28:33 PM

नीमच (सिराज खान): बेटे के चुनाव हारने के बाद पूर्व सरपंच चुनाव में बांटे गए पैसों को वापस मांगने के लिए एक युवक को धमकी दे रहा है। पुलिस के मुताबिक 7 हजार 500 रुपये के लिए युवक को धमकी दी जा रही है। पंचायत चुनाव में चुनाव लड़ने के बाद हारने वाले प्रत्याशी चुनाव में अवैध रुप से बांटे गए पैसों की उगाही के काम में जुटे हैं। मनासा तहसील के बाद जावद जनपद की दौलतपुरा पंचायत में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक होटल चलाने वाले युवक पिंकेश गुर्जर को दौलतपुरा पंचायत के पूर्व सरपंच मोहनलाल धाकड़ की ओर से पैसे वापस देने के लिए धमकाया जा रहा है। 

PunjabKesari

पुलिस से शिकायत करने से कतरा रहा है युवक 

पीड़ित युवक ने बताया कि पूर्व सरपंच धमकी देते हुए कहा रहा है कि चुनाव के समय जो पैसा, वोट डालने के लिए दिया था, वो वापस लौटा दे। वरना वह उसके साथ कुछ भी कर सकता है। युवक ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने पूर्व सरपंच से कोई पैसा नहीं लिया है। उनका बेटा दौलतपुरा पंचायत से सरपंच का चुनाव लड़ चुका था और वो हार गया था। उसके बाद पूर्व सरपंच मोहनलाल धाकड़ धमका रहा है कि मैंने पैसे दिए हैं वो वापस कर दे और होटल मत खोलना नहीं तो अच्छा नहीं होगा। युवक का आरोप है कि वो डर के मारे होटल नहीं खोल रहा है और पुलिस को शिकायत भी नहीं कर रहा है। पीड़ित युवक का कहना है कि पुलिस को इसलिए शिकायत नहीं कर रहा है क्योंकि मोहनलाल धाकड़ की पुलिस में अच्छी पकड़ है और वो उसको उल्टा फंसा सकता है।

चुनाव में बांटे हुए पैसे वापस मांग रहा है पूर्व सरपंच 

मोहनलाल धाकड़ दौलतपुरा पंचायत से सरपंच रहे चुके हैं। इसके साथ ही कांग्रेस के रतनगढ़ ब्लॉक के कार्यवाहक अध्यक्ष भी है। अभी हाल ही में मोहनलाल धाकड़ ने जावद जनपद सदस्य के लिए जाट से अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाया था। जिसमें वो चुनाव हार गई थी और दौलतपुरा पंचायत से मोहनलाल धाकड़ के बेटे सरपंच चुनाव लड़े थे और वो भी चुनाव हार गए थे। तब से ही ऐसी खबर निकलकर सामने आ रही है कि मोहनलाल धाकड़ चुनाव में बांटे हुए पैसे के लिए लोगों को धमकाकर वसूली कर रहे हैं।

PunjabKesari

निर्वाचन आयोग की बड़ी लापरवाही 

जब मोहनलाल धाकड़ से उनका पक्ष जानने के लिए फोन किया तो वो पूरे मामले को टाल गए और कहा में इस समय किसी काम से बाहर हू्ं। अब ऐसे में मामले उजागर होने पर निर्वाचन में लगे अधिकारियों की लापरवाही भी साफतौर पर निकलकर सामने आ रही है। चुनाव के समय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी ने चुनाव प्रभावित करने के लिए अवैध तरीके से राशि बांटी और अब अवैध रुप से धमकाकर पैसो की वसूली की जा रही है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News