पुलिसवालों को टारगेट करने वाले चोर गिरोह का पर्दाफाश, खंडवा-खरगोन समेत प्रदेश की 5 पुलिस लाइनों से उड़ाया था लाखों का माल

1/31/2023 1:04:13 PM

खंडवा(निशात सिद्दीकी): मध्यप्रदेश के खंडवा की पुलिस लाइन में कोतवालों के घर में नकबजनी करने वाले गिरोह को धार पुलिस ने धर दबोचा। नकबजनी करने वाला यह गिरोह सिर्फ पुलिस कर्मचारियों के घरों को ही निशाना बनाता था। इस गिरोह ने खंडवा, खरगोन, नर्मदापुरम, हरदा और देवास की पुलिस लाइन में ताला तोड़ कर चोरी करना कुबूल किया है। नकबजन गिरोह के पास से खंडवा और खरगोन में की गई चोरियों का मशरूका भी बरामद किया है। उन्होंने यह मशरूका अलीराजपुर के सराफा व्यापारी को एक बिचौलिये के माध्यम से बेचा था। गिरोह के पर्दाफाश होने के बाद अब खंडवा पुलिस भी उन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

PunjabKesari

मध्यप्रदेश के कई जिलों में चोरी सहित नकबजनी की बड़ी वारदातों को अंजाम देने वाली गैंग को धार पुलिस ने अरेस्ट किया है। बता दें कि बदमाश पुलिसकर्मियों के घरों को ही निशाना बनाते थे। इन बदमाशों को अरेस्ट करने के लिए चार जिलों की पुलिस सक्रिय थी। इसी बीच धार पुलिस टीम को सफलता मिल गई है। साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने तिरला पुलिस के साथ मिलकर तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों की निशानदेही पर धार के टांडा क्षेत्र से एक और बदमाश को भी पकड़ा हैं। पुलिस ने कड़ी पूछताछ के बाद आरोपियों के घरों से कुल 16 लाख रुपए कीमत के आभूषण सहित नगदी जब्त की है।

PunjabKesari

इस मामले में धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी देवास, नर्मदापुरम और हरदा की पुलिस लाइन में चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर वापस अपने ग्राम टांडा लौट रहे थे, तभी धार क्राइम ब्रांच प्रभारी दिनेश शर्मा ने गंगवाल बस स्टैंड से निजी बस में सवार तीनों आरोपियों को धार के समीप से गिरफ्तार किया। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उन्होंने अब तक खंडवा, खरगोन, नर्मदापुरम, हरदा और देवास में पुलिस लाइन में बने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के मकानों को निशाना बनाकर लाखों रुपए की चोरी को अंजाम दिया है। चोरी किए गए माल को रफा-दफा करने वाला बिचोलिया रमेश चौहान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चोरी का माल खरीदने वाला गौरव जैन निवासी बोरी हाल मुकाम इंदौर अब तक फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। बता दें कि आरोपी बिचोलिया रमेश चौहान पर महाराष्ट्र, तेलंगाना सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में चोरी, डकैती के कुल 64 अपराध पंजीबद्ध हैं। आरोपी रमेश चौहान पर 20 हजार रुपए का इनाम भी रखा गया था। बिचोलिया रमेश चौहान की गिरफ्तारी भी पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिसमें और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।

PunjabKesari

इधर खंडवा सीएसपी पूनम चंद यादव ने बताया कि 16 -17  दिसंबर की दरमियानी रात खंडवा की पुलिस लाइन में अज्ञात बदमाशों ने दो मकानों में ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। खंडवा की पुलिस लाइन में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को धार की पुलिस ने धर दबोचा है। धार पुलिस की पूछताछ में उन्होंने खंडवा पुलिस लाइन में चोरी करना कुबूल किया है। जानकारी मिलने के बाद हमने कोतवाली थाना से एक टीम रवाना की है, जो वहां जाकर बदमाशों से पूछताछ करेगी। खंडवा की पुलिस लाइन से बदमाशों ने एक थाना प्रभारी के घर से सोने चांदी के जेवरात चुराए थे, जब बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया उस समय उनके घर पर कोई मौजूद नहीं था। इस मामले में खंडवा के सिटी कोतवाली थाना में अपराध पंजीबद्ध किया गया था, आरोपियों से पूछताछ कर कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News