MP के फाइव स्टार होटलों में सरकार बेचेगी महुआ से बनी शराब, विदेशों में भी होगी मार्केटिंग

3/7/2022 1:20:42 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): मध्य प्रदेश की सरकार अब महुआ की शराब को 'हेरिटेज शराब' का टैग देकर बड़े शहरों, फाइव स्टार होटलों और विदेश तक भेजने की अनुमति देने जा रही है। पायलट प्रोजेक्ट में खंडवा जिले के खालवा, अलीराजपुर और डिंडोरी जिले के आदिवासी विकास खंडों को चिन्हित कर वहां के आदिवासियों को यह शराब बेचने की अनुमति देने की तैयारी है। खंडवा में वन समितियों के कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश सरकार के वन मंत्री विजय शाह ने इसकी घोषणा की है।

PunjabKesari

खंडवा में वनमंडल सामान्य की कार्ययोजना का पुनर्निरीक्षण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे प्रदेश सरकार के वन मंत्री विजय शाह ने मंच से कहा कि महुआ से आदि-अनादि काल से शराब बनती आ रही है। लेकिन, आजादी के बाद भी इसे बेचने की अनुमति नहीं थी। हमने खंडवा के खालवा विकासखंड सहित डिंडोरी और अलीराजपुर के 1-1 विकासखंड को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में चयनित किया है।

PunjabKesari

जहां के वनवासी भाइयों को शराब बेचने की अनुमति देंगे। साथ ही महुआ से लड्डू, चॉकलेट, अचार, बिस्किट सहित अन्य उत्पाद बनेंगे, जिन्हें सरकार मार्केट उपलब्ध कराएगी और इससे होने वाली आय से वनवासी भाइयों का जीवन स्तर सुधरेगा। कार्यक्रम के बाद वन मंत्री विजय शाह, सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और पंधाना विधायक राम दांगोरे ने मुख्यमंत्री के पौधरोपण के संदेश के तहत सभी ने एक एक पौधा लगाया और सभी से एक एक पौधारोपण करने की अपील भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News