ट्रेन में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, AC कोच में रिजर्वेशन कर चुराते थे मंहगा सामान

2/4/2021 5:13:26 PM

ग्वालियर ( अंकुर जैन): मध्य प्रदेश की ग्वालियर GRP ने ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाली अंतर्राज्यीय सांसी गैंग को दबोचने में सफलता हासिल की है।

PunjabKesari

गैंग के चार सदस्यों को दबोचकर GRP ने उनके पास से सोने-चांदी के जेवरात समेत करीब 10 लाख रुपये कीमत का सामान जब्त किया है। गैंग ने देशभर की ट्रेनों में चोरी की100 से ज्यादा वारदात करना कबूला है साथ ही ये गैंग हरियाणा से ऑपरेट होता था।

दरअसल ग्वालियर जीआरपी ने रेलवे स्टेशन के आगरा एंड पर कुछ संदिग्ध लोगों को देख उनसे पूछताछ की। इस दौरान दो लोग फरार हो गए और चार लोग GRP की गिरफ्त में आ गए।

पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम सुरेंद्र सिंह, अतर सिंह, रविंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह बताए हैं। सभी आरोपी मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं। उन्होंने पूछताछ में बताया कि वे दिल्ली से ट्रेनों में चढ़ते थे और यात्रियों से दोस्ती गांठकर कर उनके बैग, सूटकेस से सोने, चांदी के जेवरात और नकदी चुरा कर फरार हो जाते थे।

वारदातों को अंजाम देने के बाद ये लोग देश के अलग-अलग स्टेशनों से ट्रेन के AC कोच में रिजर्वेशन करवा कर चोरी के माल सहित दिल्ली लौटते थे। GRP ने इनकी निशानदेही पर सोने-चांदी के जेवरात समेत 10 लाख रुपये कीमत का सामान बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक चोरी करने वाली गैंग में 7 सदस्य थे, जिनमें एक महिला भी शामिल थी। गैंग ने साल 2020 में ही देश भर की ट्रेनों में 70 से ज्यादा चोरी की वारदात अंजाम दी है। जीआरपी इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News