व्यापम से भी बड़ा हो सकता है शिवराज का लोन घोटला- ग्रामोद्योग मंत्री

1/25/2019 5:07:36 PM

भोपाल: प्रदेश के ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने एक पत्रकार वार्ता में कहा कि 'शिवराज सरकार में किसानों को कर्ज़ देने के नाम पर बड़ा घोटाला हुआ है। ये घोटाला उनके व्यापम घोटाले से भी बड़ा हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की व्यापक जांच करायी जाना चाहिए। यादव ने कहा कि 'मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के दौरान किसानों को कर्ज़ बांटने का घोटाला अरबों रुपए का हो सकता है। ये लोन सहकारी समितियों के ज़रिए बांटा गया था। 

PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News , Bhopal Hindi News,  Bhopal Hindi Samachar, Congress, Harsh Yadaw, Bjp, Shivraj, Farmer Dept Weiver

यादव के अनुसार उनके गृह जिले सागर में ही लगभग सभी सहकारी समितियों में किसानों को कर्ज के नाम पर गुमराह किया गया। जिसमें समिति प्रबंधक और अध्यक्ष से लेकर सहकारिता विभाग के अफसर और बीजेपी नेताओं की मिलीभगत की भी बताई गई। जांच की जाए तो यह घोटाला अरबों का साबित होगा। 

PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News , Bhopal Hindi News,  Bhopal Hindi Samachar, Congress, Harsh Yadaw, Bjp, Shivraj, Farmer Dept Weiver

मंत्री ने कहा कि कमलनाथ सरकार की कर्जमाफी योजना के दौरान ये घोटाले सामने आ रहे हैं। किसानों का नाम उपयोग कर ऐसे कई लोगों ने कर्ज़ ले लिया जो उसके हक़दार थे नहीं। किसानों को इसका पता तब चला जब उनके पास बैंकों से लोन रिकवरी के नोटिस पहुंचे। जय किसान ऋण माफी योजना के अंतर्गत पंचायत में चस्पा की गई लिस्ट में उनका भी नाम है जिन्होंने कभी कर्ज नहीं लिया। ये सारा लोन शिवराज सरकार के वक्त बांटा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News