चरमरा सकती है MP की स्वास्थ्य व्यवस्था, 140 डॉक्टरों ने काम किया बंद, 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे 10 हजार डॉक्टर

5/2/2023 1:03:17 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा सकती है। ग्वालियर में चिकित्सक महासंघ और प्रोग्रेसिव मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के आह्वान पर जयारोग्य अस्पताल, जिला अस्पताल मुरार, सिविल अस्पताल हजीरा सहित सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर ने OPD में काम बंद कर दिया है। ग्वालियर में GRMC मेडिकल कॉलेज के 350 और स्वास्थ्य विभाग के 140 डॉक्टर ने काम बंद दिया है। सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक ओपीडी का काम बंद कर दिया है। वहीं 3 मई से प्रदेश भर से लगभग 10 हजार से अधिक डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले हैं। इसमें उनका साथ नर्सिंग स्टाफ भी देगा।

PunjabKesari

बता दें कि DACP नीति लागू करने, प्रशासनिक अधिकारियों की दखलअंदाजी को लेकर आंदोलन हो रहा। वही जयरोग्य अस्पताल में व्यवस्था के लिए आयुष विभाग के 40 डॉक्टर बुलाए हैं। दरअसल अपनी मांगे पूरी न होने से प्रदेशभर के डॉक्टर नाराज चल रहे हैं। इससे वह फिर से आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। ग्वालियर मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति के प्रतिवेदन के आदेश निकालने में शासन के अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।

PunjabKesari

इसी वजह से महासंघ द्वारा फिर से आंदोलन करने का निर्णय लिया है। 17 फरवरी 2023 मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के कहने पर यह आंदोलन स्थगित कर दिया गया था। उसी दिन निर्मित उच्च स्तरीय समिति को एक महीने में अपना प्रतिवेदन मुख्यमंत्री को देना था। तत्पश्चात उच्च स्तरीय समिति के प्रतिवेदन पर त्वरित शासन के आदेश निकालने की बात पर आंदोलन स्थगित किया गया था। लेकिन दो महीने बाद भी कोई आदेश नहीं निकले गए हैं। इसलिए वे 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले हैं। वहीं मेडिकल कॉलेज ने डॉक्टरों के अल्टीमेटम के बाद, वैकल्पिक डॉक्टरों की टीम बुलाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News