Weather Alert: लू की चपेट में मध्य प्रदेश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी...

Sunday, May 19, 2024-06:08 PM (IST)

भोपाल। (विनीत पाठक):: इन दिनों मध्यप्रदेश में गर्मी का सितम लगातार जारी है। जिसके चलते मौसम विभाग ने लू का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो अलग-अलग स्थानों पर बनी पांच मौसम प्रणालियों के असर से अरब सागर एवं बंगाल की खाड़ी से कुछ नमी आने के कारण प्रदेश में कुछ शहरों में आंशिक बादल बने हुए हैं। 

PunjabKesari
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक तापमान बढ़ने के कारण भोपाल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर एवं उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। हालांकि, ग्वालियर, चंबल एवं सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं लू चलने की भी संभावना है। मौसम का इस तरह का मिजाज आज बना रह सकता है। सोमवार से गर्मी के तेवर कुछ और तीखे होने के भी आसार हैं। 


मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी वी एस यादव ने बताया कि वर्तमान में हवा का रुख भी दक्षिणी एवं दक्षिण-पश्चिमी बना हुआ है। हवाओं के साथ नमी आने के कारण पूर्वी एवं दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश के शहरों में आंशिक बादल बने रहने के साथ ही हल्की वर्षा होने की संभावना बनी हुई है, लेकिन उत्तरी मध्य प्रदेश में मौसम पूरी तरह शुष्क बना हुआ है। इस वजह से ग्वालियर, चंबल एवं सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं लू भी चल सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News