MP: BJP सत्ता-संगठन पर भारी विधायक मालिनी गौड़ और उनका बेटा! निशाने पर सालों पुराने कार्यकर्ता, आखिर कब होगी कार्रवाई?

3/22/2023 4:25:08 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश का यह साल चुनावी साल है और भाजपा जहां एक और आम जनता को लुभाने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रही है, वही मुख्यमंत्री कई घोषणाएं भी कर चुके है और वही इसके विपरीत दूसरी और इंदौर की अयोध्या कही जाने वाली विधानसभा 4 सुर्खियों में है। उसका कारण है विधायक मालिनी गौड़ के पुत्र पर विधायक बनने का भूत सवार होना, शायद यह शब्द पढ़ने और सुनने में अजीब लगे पर इंदौर की विधानसभा क्षेत्र 4 में यही हो रहा है अब बताते है ऐसा क्यों?

PunjabKesari

ऐसा इसलिए भी क्योंकि पिछले काफी समय से विधानसभा चार जिसको अयोध्या के नाम से जाना जाता है वह चर्चा में है। बात करें इंदौर के नगर निगम चुनाव की तो उस समय भी पार्षद के टिकट को लेकर एकलव्य ने वरिष्ठ नेतागण से विवाद किया था क्योंकि वह अपने समर्थकों को क्षेत्र में टिकट देना चाहते थे जिनको भाजपा में कोई नहीं जानता था और न उनका कोई पार्टी में वजूद था किसी भी बड़े नेतागण की बात नहीं सुनी गई थी। इसकी ऐसी हरकतों के कारण ही मालिनी गौड़ और एकलव्य सिंह गौड़ से कई कार्यकर्ता दूर हो गए क्योंकि वह इस प्रकार की हरकतें मालिनी गौड़ के महापौर बनने के बाद से ज्यादा होने लगी और विधानसभा चुनाव आने से पहले मारपीट जान से मारने की धमकी तक जा पहुंची।

PunjabKesari

निगम अभी ताजा मामला वार्ड 66 की बैठक में सांसद के कट्टर समर्थक सन्नी टुटेजा के साथ मारपीट कर चाकू की नोक पर जान से मारने की धमकी उसके पहले भाजपा हेमू कालानी मंडल के अध्यक्ष सचिन जैसवानी के साथ 2 बार मारपीट भी की गई और विधायक पुत्र से अपनी और अपने परिवार को जान का खतरा बताया। आपको बता दे एकलव्य सिंह गौड़ जो भाजपा शहर में उपाध्यक्ष के पद पर हैं जो सिर्फ लोधी पुरा स्थित ऑफिस में बैठकर इसी प्रकार के कार्य करते हैं।

PunjabKesari

यह पहली बार नहीं है कि भाजपा मंडल अध्यक्ष सचिन जेसवानी या संगठन से जुड़े सनी टुटेजा के साथ इस तरह की हरकत की हो ऐसे कई है जिनको अपनी दबंगई और अपनी हरकतों से और बदमाशी से डराया धमकाया और मारपीट की गई हो। सचिन जसवानी को मंडल अध्यक्ष पद पर होने के बाद भी दो बार कमरे में बंद कर जमकर मारपीट की गई। इनके खिलाफ कोई भी अगर पुलिस थाने जाता तो वहां उनकी कंप्लेंट नहीं ली गई। इसलिए वे खुली धमकी भी देते हैं।

PunjabKesari

सनी टुटेजा के मामले में भी ऐसा ही हुआ था शहर के वरिष्ठ नेता और सांसद के नाम पर भी उनके समर्थक पार्षद को अपशब्द बोले गए थे क्योंकि सन्नी टुटेजा सांसद शंकर लालवानी के कट्टर समर्थक है। मंडल अध्यक्ष सचिन जेसवानी के पहले भाजपा महिला मोर्चा की कार्यालय मंत्री को भी उनके टिन के छज्जे को अवैध बताकर 3 महीने में 6 नोटिस क्षेत्रीय पार्षद के भिजवाए गए थे। पार्षद ने और उसके साथ रहने वाले साथी 5 लाख रु की मांग करने आए थे और नगर निगम के अधिकारियों को फंसाने के लिए झूठा वीडियो बना कर देने का बोला था पर यह मांग नहीं मानी गई थी।

PunjabKesari

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यालय मंत्री को दशहरा के छुट्टी वाले दिन नोटिस भिजवाए गए थे। उसके बाद गुरु नानक जयंती जब सरकारी छुट्टी रहती है। उस दिन भी रिमूव की कार्रवाई के नोटिस अधिकारियों को दबाव डालकर भिजवाए थे। यह सब इसलिए हुआ था क्योंकि कार्यालय मंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय की कट्टर समर्थक है। अब सचिन जैसवानी भी भाजपा का वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय से भी शिकायत करने पहुंचे। वही भाजपा कार्यालय पर भी अपनी शिकायत दर्ज कराई है। अब देखना होगा क्या सत्ता संगठन एकलव्य सिंह गौड़ पर कोई कार्यवाही करता है या दबाव प्रभाव से कार्यकर्ताओं की आवाज दबा दी जाएगी।

PunjabKesari

आपको बता दें यह सब पिछले कई समय से इंदौर के विधानसभा चार में होते आ रहा है। संगठन से जुड़े और पार्टी से जुड़े कई कार्यकर्ताओं के साथ इस तरीके का व्यवहार होता आ रहा है। भाजपा के शहर अध्यक्ष गौरव रणदिवे का झुकाव भी इस समय गौड़ परिवार की तरफ ज्यादा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News