सरगुजा में कोल खदान के समर्थन में उतरे सैकड़ों लोग, मंजूरी न मिलने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

3/30/2022 11:55:11 AM

सरगुजा: सरगुजा जिले के उदयपुर ब्लॉक में परसा कोल खदान के दूसरे चरण की मंजूरी के लिए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर  कलेक्टर से खदान की मंजूरी की मांग की है। दरअसल राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड को परसा कोल ब्लॉक खदान खोलने की मंजूरी दे दी है। लेकिन राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम ने कोल खनन का ठेका अडानी कंपनी को दिया है।

PunjabKesari

अब परसा कोल खदान के दूसरे फेस के लिए अडानी कंपनी को अनुमति चाहिए जिसके लिए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण सरगुजा मुख्यालय अंबिकापुर के कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे। ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी के खुल जाने से उनको रोजगार के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्था मिलेगी जिसके लिए उन्हें खदान खोलने की मंजूरी चाहिए है। अगर यह खदान नहीं खोला जाएगा तो उग्र आंदोलन करने किया जाएगा।

PunjabKesari

इधर इस मामले में सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कहा कि खदान खोलने के लिए ग्रामीण हमारे पास आये हैं। इनकी मांगों को राज्य सरकार से अवगत कराया जाएगा। साथ  10% विरोध करने वाले ग्रामीणों को आपसी सहमति में लाए जिससे आने वाले समय मे किसी तरह की अप्रिय स्थिति ना बन। बहरहाल सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण अंबिकापुर कलेक्टर कार्यालय परसा कोल खदान के दूसरे फेस के लिए अनुमति लेने पहुंचे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News