दसवीं की किताब में गांधी जी को बताया ''कुबुद्धि'', कांग्रेस ने दी कड़ा एक्शन लेने की चेतावनी

12/1/2019 4:09:12 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के शिक्षा विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। 10वीं क्लास की मॉड्यूल किताब के एक अध्याय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की नकारात्मक छवि पेश की गई है, जिसे लेकर विवाद हो गया है। दरअसल 10वीं क्लास के छात्रों के लिए तैयार की गई किताब के टेस्ट पेपर 3 के पेज नंबर 46 के उत्तर-प्रश्न सेक्शन में गांधीजी को ‘कुबुद्धि’ बताया गया है। यही नहीं यह किताब कई महीनों से छात्रों को पढ़ने के लिए दी जा रही है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, tenth book, module book, Mahatma Gandhi, wrong information, negligence of education department

10वीं क्लास की इस किताब में महात्मा गांधई गांधी की नकारात्मक छवि में दिखाने को लेकर जब विवाद हुआ तो अध्यापकों ने कहा कि यह प्रिंटिंग की गलती से हुआ है, gambling की जगह gandhiji लिख दिया गया है, दोनों ही शब्द G से शुरू होते हैं इसलिए यह गलती हुई है।   अध्यापकों का कहना है कि जब बच्चों को इस किताब से पढ़ाया जाता है, तो इस गलती को सही कर दिया जाता है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, tenth book, module book, Mahatma Gandhi, wrong information, negligence of education department

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता विभा पटेल ने कहा है कि यह एक बड़ी गलती है मॉड्यूल तैयार करने वालों के खिलाफ जांच होगी और कार्रवाई भी होगी। कांग्रेस इस तरह की मानसिकता को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। आपको बता दें कि यह किताबें सरकारी स्कूल में पढ़ाई जाती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News