स्वच्छता सर्वेक्षण 2019: स्वच्छता में इंदौर ने लगाई हैट्रिक, भोपाल सबसे साफ राजधानी

3/6/2019 12:52:48 PM

भोपाल: स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के लिए देश के सबसे स्वच्छ शहरों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। इस बार देश के सबसे स्वच्छ शहर, सबसे स्वच्छ राजधानी और 10 लाख की आबादी का सबसे स्वच्छ शहर का अवॉर्ड मध्य प्रदेश को मिला है। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर ने जहां स्वच्छता सर्वे में फिर हैट्रिक लगाई है। वहीं भोपाल को सबसे स्वच्छ राजधानियों में पहला स्थान मिला है। 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों में अहमदाबाद और पांच लाख से कम आबादी वाले शहरों में उज्जैन ने भी बाजी मारी है।

PunjabKesari


जयवर्धन सिंह को सौंपा पुरस्कार
दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इंदौर की महापौर मालिनी गौड, नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम और नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह को यह पुरस्कार सौंपा। वहीं भोपाल की ओऱ से महापौर आलोक शर्मा ने ये पुरस्कार लिया। 3 से 10 लाख की आबादी वाली कैटेगरी में उज्जैन शहर ने बाज़ी मारी। इस कैटेगरी में उज्जैन सबसे स्वच्छ शहर चुना गया। इंदौर को समारोह में तीन अवार्ड मिलना तय माना गया था। इनमें एक अवार्ड रैंकिंग, दूसरा फाइव स्टार रेटिंग और तीसरा अवार्ड इनोवेटिव श्रेणी के आयोजन के लिए दिया गया।
 

PunjabKesari


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दी बधाई
लगातार तीसरी बार स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल आने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि, 'इंदौर ने स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार तीन बार बाजी है। ये देश के लिए एक मिसाल है। स्वच्छता के काम को जमीन पर अंजाम देने वाले सभी स्वच्छताकर्मियों और स्वच्छाग्राहियों के योगदान के लिए, मैं उन सबको, पूरे राष्ट्र की तरफ से धन्यवाद देता हूं'।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News